सपा भू-माफिया पूर्व विधायक रामेश्वर यादव की अवैध दुकानों पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

CRIME UP Special News

एटा(जनमत):-उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की पुनः सरकार लौटने के बाद एक बार फिर से अवैध कब्जा धारियों की शामत  आ गई है। प्रदेश भर में बाबा योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर चल रहा है। ऐसी ही कार्यवाही एटा जिले के अलीगंज कस्बे में देखने को मिली। जहां समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ यादव की किला स्थित दुकानों पर आज प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जे सी बी लगाकर ढहा दिया है।

 

बताया जा रहा है कि अलीगंज के ही प्राचीन किला की भूमि पर सपा नेताओं ने अवैध कब्जा कर आठ दुकानों का निर्माण कर लिया था।जिसको नगरपालिका प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण घोषित किया जा चुका था। जिसको लेकर आज जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही देखने को मिली। अलीगंज के उप जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। अवैध अतिक्रमण ध्वस्तीकरण कार्यवाही के दौरान भारी मात्रा में जिलेभर से पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। कार्यवाही से पहले जिला प्रशासन ने अलीगंज कस्बे को छावनी में तब्दील कर दिया था।

उप जिलाधिकारी अलीगंज मानवेंद्र सिंह ने बताया प्राचीन किले की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर दुकानों का निर्माण किया गया था| जिसकी लिखित रिपोर्ट नगरपालिका ने सौंपी थी। उत्तर प्रदेश शासन की मंशा अनुरूप जिला अधिकारी एटा अंकित अग्रवाल के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए आज तीन जेसीबी लगाकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर आठ दुकानों को धराशाई कियाया गया है|

 

दुकानों का मूल्यांकन कर सवा करोड़ रुपये कीमत आंकी गई है।पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिवार पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही का सिलसला निरंतर जारी है।रामेश्वर सिंह यादव,और उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव को प्रशासन द्वारा पूर्व के दिनों में भूमाफिया घोषित किया जा चुका है।कई सरकारी जमीनों से प्रशासन द्वारा कब्जा हटवाया जा चुका है।पूर्व विधायक के परिवार की परेशानियां इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रहीं है।दिन व दिन प्रशासन का शिकंजा कसा जा रहा है।

अवैध अतिक्रमण ध्वस्तीकरण कार्यवाही के दौरान तहसीलदार राकेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार विक्रम सिंह चाहर, डिप्टी एसपी राजकुमार सिंह के साथ जिले भर का पुलिस बल मौजूद रहा |

Reported by- Nand Kumar

Posted By – vishal Mishra