11 हजार के.वी. हाई टेंशन तार गिरने से गेहूं की फसल हुई जलकर राख

UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- ललिया बलरामपुर में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही से 11 हजार लाइन के.वी. की हाई टेंशन तार गिरने से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। आपको बताते चलें कि करमैती गांव में विद्युत उपकेंद्र हरैया सतघरवा से 11 हजार के.वी. के हाई टेंशन तार मंगल प्रसाद वर्मा पुत्र बौद्ध राम वर्मा की खेत में लगे पोल से तार टूट कर गिर जाने से गेहूं की फसल में आग लग गया और 5 बीघा फसल जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

करमैती गांव के अजय कुमार वर्मा, राम छबीले वर्मा, सुरेश कुमार गुप्ता, शिवकुमार गुप्ता, धर्मेंद्र कश्यप, वीरेंद्र कुमार, छोटकऊ तिवारी, धर्मेंद्र गुप्ता, रूप लाल आदि ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि कई सालों से जर्जर पड़े तार आए दिन टूटकर गिरते रहते हैं, जिससे कई घटनाएं हो चुकी हैं। विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचना दी जाती है तो विद्युत विभाग के अधिकारी आते हैं और फिर उसी तार को जोड़कर चले जाते हैं। रविवार को गुल्ले पुत्र अब्दुल के खेत में भी तार टूट कर गिर गया और आग लग गई जिससे हम लोग पंपसेट बांधकर किसी तरीके से आग को बुझाया। तब भी विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचना दिया गया।

अगर यह पहले ही तार को बदल देते तो ऐसी घटना पुनः घटित ना होती। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियो से मांग करते हुए बताया कि इस जर्जर तार को बदलकर दूसरा तार लगाया जाए जिससे कि भविष्य में और घटनाएं घटित ना हो। ऐसे में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। विद्युत विभाग के अधिकारी कहीं ना कहीं बड़े घटना का इंतजार कर रहे हैं। ग्रामिणों ने बताया कि इस सम्बन्ध में विद्युत विभाग के प्रमुख अधिशासी अभियंता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सूचना मिली है जल्द ही 11 हजार के.वी. हाई टेंशन लाइन तार को बदलकर नए तार लगाया जाएगा।

REPORT BY GULAM NAVI

PUBLISHED BY MANOJ KUAMR