100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगालते हुए घटना के 12 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार :-

CRIME UP Special News

 अलीगढ़ (जनमत ):- अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र में देर रात करीब 11:00 बजे के बाद मीडिया कर्मी को गोली मारने वाले आरोपी को पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगालते हुए घटना के 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी राहुल प्रताप आढ़ती के कब्जे से पत्रकार को गोली मारने के दौरान घटना में इस्तेमाल की गई पिस्टल को भी उसकी निशानदेही पर बरामद किया। जबकि पुलिस ने आरोपी के घटनास्थल से फरार होने के बाद बुलेट को भी बरामद करते हुए अपनी हिरासत में लिया।

आपको बता दें देर रात पत्रकार मुकेश गुप्ता अपने साथी पत्रकारों के साथ थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित धनीपुर मंडी में एक पेड़ के नीचे बैठकर बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान पहले से मौजूद कुछ लोग पत्रकारों के पास पहुंचे और निजी चैनल में काम करने वाले पत्रकार मुकेश गुप्ता के साथ हॉट डॉक करते हुए गाली गलौज करने लगे। मुकेश गुप्ता और साथ में मौजूद साथियों ने जब गाली गलौज कर रहे लोगों का विरोध किया तो इसी बात पर बदमाशों को नहीं मुकेश गुप्ता को पिस्टल से गोली मार दी पिस्टल से निकली गोली पत्रकार मुकेश गुप्ता के पेट में जा घुसी।

घटना को अंजाम दे हमलावर बुलेट बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। तो वहीं साथ में मौजूद पत्रकार साथियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गोली लगने के बाद घायल पत्रकार मुकेश गुप्ता को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। पत्रकार को गोली मारे जाने की सूचना मिलते ही एसएसपी डीआईजी समेत भारी पुलिस फोर्स जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंच गए मौके पर पहुंचे ओर वादी के भाई द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 145/2022 धारा 307/323/504/34 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था।

 

एसएसपी ने पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई थी। जिसके बाद गठित की गई पुलिस टीमों के द्वारा इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाला गया। पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश कुमार उत्तम व क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय मनीष शांडिल्य के नेतृत्व में एक-एक टीम तथा प्रभारी निरीक्षक थाना महुआखेड़ा की टीम के साथ जनपदीय, नगर क्रिमिनल इंटेलिजेंस व अन्य टीमों द्वारा तत्परता से कार्य करते हुए 100 से अधिक कैमरे खंगाले गये।

सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर घटना में शामिल अभियुक्त एवं मोटरसाइकिल की पहचान के आधार पर व साक्ष्य संकलन तथा संदिग्धों से गहनता से पूछताछ के नतीजे पर चिन्हित करते हुए मुख्य अभियुक्त राहुल प्रताप सिंह पुत्र राजेश कुमार सिंह निवासी प्रद्युम्न विहार संजय गांधी कालोनी थाना क्वार्सी अलीगढ़ के लिए ताबड़तोड़ दविश दी गयी।जिसके बाद पुलिस के दबाव में हमलावर युवक के परिजनों ने अपने रिश्तेदार वकील के माध्यम से आरोपी युवक राहुल प्रताप आढ़ती को घटना के 12 घंटे के अंदर ही पुलिस के हवाले किया गया।

अभियुक्त राहुल को पुलिस द्वारा थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की गई। वहीं घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद की गई है। प्रारंभिक पूछताछ में घटना का एकाएक होना एवं कहासुनी के चलते अभियुक्त मुकेश गुप्ता पर हमलावर होना पाया गया। घटना में प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल पूर्व में ही बरामद की जा चुकी है। जबकि घटनाक्रम व वारदात की वजह जानने के लिए कड़ाई से पूछताछ जारी है।

Reported By – Ajay Kumar

Published By- Vishal Mishra