साईकिल से नामांकन कराने पहुंचा कांग्रेस प्रत्याशी

UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी दलों ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सियासी समर की बिसात सजा दी है। सियासी समर की इस बिसात पर खुद को मजबूत करने के लिए इस बार कांग्रेस नेता भी फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। कांग्रेस ने सवायजपुर से इस बार समाजसेवी राजवर्धन सिंह राजू को टिकट दिया है समाजसेवी राजवर्धन सिंह राजू ने अनोखा प्रयोग करते हुए सोमवार को साइकिल पर चढ़कर अपना नामांकन पत्र दाखिला करने कचहरी पहुंचे कांग्रेस कैंडिडेट ने नामांकन के दौरान साइकिल से पहुँच कर मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है।

कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर राजवर्धन सिंह ने साइकिल से कलक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया कि पेट्रोल डीजल की महंगाई व शहर में जाम की समस्या को देखते हुए साईकिल से नामांकन कराने पहुंचे हैं, राजवर्धन सिंह राजू जिले के प्रमुख समाजसेवियों में गिने जाते हैं और मिशन आत्मसंतुष्टि संस्था के माध्यम से वह लगातार गरीबों की आर्थिक मदद करते रहे हैं। राजवर्धन सिंह कटियारी में गरीबों के लिए अपनी इसी खूबी के कारण गरीब कमजोर व असहाय जनता के चहेते बने हुए हैं और यही गरीब कमजोर दीन हीन वोटर उनकी सियासी जमीन को मजबूत करते हुए दिख रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी राजवर्धन सिंह सवायजपुर के ग्राम गोरिया के रहने वाले है और सवायजपुर की राजनीति में महत्वपूर्ण क्षत्रिय समाज से आते हैं राजवर्धन के सवायजपुर में कांग्रेस प्रत्याशी बनने से यहां त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बनते हुए स्पष्ट दिखाई दे रहे है अब देखना होगा कि सवायजपुर के सियासी समर में किस दल का कौन से उम्मीदवार विजयश्री को धारण करने में सफल होता है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar