आचार संहिता उल्लंघन व सरकारी काम मे बाधा डालने पर सपा कार्यकर्ताओं पर हुई एफआईआर

CRIME UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- हरदोई में मतगणना स्थल के बाहर अधिकारियों की गाड़ियों की तलाशी लेने व इस दौरान अभद्रता और हंगामा करने के मामले में समाजवादी पार्टी के 150 कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों पर शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है।यह एफआईआर एडीएम के वाहन चालक ने दर्ज कराई है।

एफआईआर में सरकारी काम में बाधा डालना व आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। दरअसल ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों से कहा था और निर्देशित किया था कि ईवीएम की सुरक्षा के लिए मतगणना स्थल के आसपास रहकर सुरक्षा करेंगे।

पार्टी सुप्रीमो के आदेश पर हरदोई में भी समाजवादी पार्टी के तमाम पदाधिकारी जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू पटेल के नेतृत्व में मंडी गेट पर जुटे यहां पर सपा के नेताओं ने मतगणना स्थल की तरफ जाने वाली और उधर से आने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की थी।यहां तक सचल शौचालय और वाटर टैंक को भी चेक किया गया था। इस दौरान काफी देर हंगामा भी हुआ था। इसी चेकिंग के दौरान तमाम अधिकारियों की गाड़ियों को भी रोका गया और अधिकारियों की गाड़ियों की भी तलाशी ली गई थी।

अब इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।सीओ सिटी विनोद द्विवेदी ने बताया कि अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी के वाहन चालक की तहरीर पर कोतवाली में 100 सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध दर्ज की गई है जिसमें यह कहा गया है कि आचार संहिता का उल्लंघन और अधिकारियों की गाड़ियों के साथ चेकिंग के दौरान की गई है पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey