डेंगू के मरीज़ों की बढ़ रही संख्या, बुखार से दो लोगों की मौत

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई में डेंगू लगातार अपना कहर बरपा रहा है और लगातार डेंगू के मरीज़ों की सँख्या भी बढ़ रही है। अभी तक कुल मरीजों की संख्या 159 पहुंच चुकी है वही बदलते मौसमी चक्र से बीमारियों ने भी घर घर मे दस्तक दी है जिसके चलते बावन ब्लॉक में दो लोगों की बुखार से मौत हुई है।सीएमओ ने कहा स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजकर जांच शुरू की गई है।हालांकि सरकारी अभिलेखों में महज 159 मरीज ही पाए गए है लेकिन लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है।

हरदोई में इन दिनों डेंगू मलेरिया व अज्ञात बुखार के मरीज सामने आ रहे हैं।जनपद में डेंगू के 159 मरीज सामने आ चुके हैं वही बावन ब्लॉक समेत जिले भर के कई गांव में भयंकर बुखार फैला हुआ है।बावन के तेरिया गॉव में 2 दिन में बुखार से 2 लोगो की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग बीमार है जिनमे लगभग एक दर्जन लोग हरदोई में निजी अस्पताल में भर्ती बताए जा रहे है। बताया जाता है कि गांव निवासी बालकृष्ण उम्र 42 और केहरी पत्नी राजाराम की बुखार से मौत हो गयी है।

आस पास के गांव में भी वायरल और डेंगू की दस्तक शुरू हो चुकी है मरीजो में डेंगू का खौफ देखा जा सकता है डिप्रेशन में आये मरीज हल्का बुखार होने पर भी प्लेटलेट्स चेक करा रहे है।वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि डेंगू को लेकर जनपद में सभी टीमें अपना काम कर रही हैं वही बुखार से हुई मौतों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey