जम्मू कश्मीर में हिंदुओं की नृशंस हत्या के विरोध में करणी सेना का प्रदर्शन

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- जम्मू कश्मीर के राजोरी में हिंदुओं के साथ रविवार को हुई घटना ओर हत्या के विरोध में अलीगढ़ करणी सेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा तस्वीर महल चौराहे से जिलाधिकारी कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकाला गया। जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर जम्मू कश्मीर के राजौरी में हिंदुओं के साथ हुई घटना ओर उनकी हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे करणी सेना के पदाधिकारियों के द्वारा एक ज्ञापन देश के प्रधानमंत्री के नाम जिलाअधिकारी के अधीनस्थ अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया है। पीएम के नाम सौपे गए ज्ञापन में करणी सेना के द्वारा कहा गया हैं कि जिन आतंकियों के द्वारा राजौरी में हिंदुओं की हत्या कर इस घटना को अंजाम दिया है, उन आतंकियों को चिन्हित करते हुए मृत्युदंड दिए जाएं। इसके साथ ही करणी सेना ने जम्मू कश्मीर में रह रहे हिंदू परिवारों की सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाए जाने की भी केंद्र सरकार से मांग की है।

जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के राजोरी में जहां एक तरफ 1 जनवरी को लेकर पूरा देश नव वर्ष के जश्न में डूबा हुआ था। उसी दौरान आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हिंदुओं को अपनी गोलियों का निशाना बनाते हुए गोलियों से भून कर हत्या कर सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया था। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के द्वारा हिंदुओं पर गोलियां बरसा कर की गई हत्या के विरोध में अलीगढ़ करणी सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने को मिला है। जिसके बाद करणी सेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के तस्वीर महल से जिला अधिकारी कार्यालय तक हाथों में बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकाला गया।इस दौरान जिला अधिकारी कार्यालय पर हाथों में बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए राजोरी में हिंदुओं के साथ हुई घटना को लेकर करणी सेना के द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर राजोर में हुई घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधीनस्थ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन अधिकारी को करणी सेना के द्वारा राजौरी में हिंदुओं की हत्या के विरोध में एक ज्ञापन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जिला अधिकारी के अधीनस्थ अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह को सौंपा गया। ज्ञापन सौपे जाने के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की गई है कि जिस तरह से जम्मू कश्मीर के राजौरी में रविवार को हिंदुओं की गोलियां बरसा कर हत्या की गई है। हिंदुओं की हत्या करने वाले उन आतंकियों को चिन्हित करते हुए उनको मृत्युदंड दिया जाए। इसके साथ ही करनी सेना की सरकार से मांग की है कि जम्मू-कश्मीर में रहने वाले हिंदु परिवारों के सुरक्षा के मद्देनजर ठोस कदम उठाए जाने चाहिए। जिससे कि जम्मू-कश्मीर में रहने वाले हिंदू परिवारों के साथ आगे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

वहीं इस मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों द्वारा हिंदुओं की नृशंस हत्या किए जाने के विरोध में करणी सेना के पदाधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को सौंपा हैं। ज्ञापन को डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया जाएगा। ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।जबकि जम्मू कश्मीर में हिंदुओं के लिए इस तरह की व्यवस्था की जाए की इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति आगे ना हो।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey