अयोध्या में दिखा “तेंदुआ”…ग्रामीणों में मचा “हड़कम्प”….

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या जनपद के कुमारगंज वन क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने पर आस-पास के गांव में दहशत का मौहाल फिर से हो गया हैं।फिलहाल ग्रामीणों ने तेंदुआ का वीडियो बनाया हैं।मामला कुमारगंज वन क्षेत्र के पिठला अमावां छीटन गांव है। जहां आसपास वन में तेंदुआ को घूमते देखा गया।आस-पास के गांव में दहशत का मौहाल हैं।

हालांकि वन अधिकारी के मुताबिक तेंदुआ नहीं कोई जंगली जानवर है।उन्होंने कहा पिजड़ा जंगल में लगाया गया। जल्द ही जंगली जानवर पकड़ा जाएगा।आपको बताते चले कि कुछ दिन पूर्व ग्राम सभा अकमा मे ग्रामीणों ने जंंगली जानवर देखा और तेंदुआ की आशंका जताई गई।

ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी भी वन रक्षकों के साथ पहुच कर पद चिन्हों की शिनाख्त कर ही रहे थे कि बीते सोमवार को पिठला ग्राम सभा के अमावां छीटन गांव में तेंदुआ की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत फैल गयी गांव के लोगो ने तेंदुआ का वीडियो बना कर वन विभाग की टीम को दिखाया आनन फानन में वन अधिकारी अशोक कुमार श्रीवास्तव ने पिजड़ा मंगा लिया है और जंगली जानवर को पकड़े की कवायद तेज हो गयी है।

जंगल वन विभाग की टीम लागतार गस्त कर रही है।वन विभाग के वन आधिकारी का कहना है कि पद चिन्ह से स्पष्ट नही हो पा रहा है कि तेंदुआ ही है फिलहाल टीम लगाई गई है। ज्ञात हो कि अकमा और अमावां छीटन गांव के बीच करीब 3 किलोमीटर की दूरी है जहाँ पर कहीं-कही जंगल झाड़ी भी पड़ती है अनुमान लगाया जा रहा है कि रात में अकमा गांव में दिखाई देने वाला हिसक जानवर अमावा छीटन गांव पहुच गया।जहाँ पर काफी दूर में जंगल है। यह दोनों क्षेत्र आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के जंगलों से सटा हुआ है।

Posted By:- Ankush Pal

Reported By:- Azam Khan, Ayodhya.