दहशत के साए में पढ़ने को मजबूर “नौनिहाल”…

UP Special News

अलीगढ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़  जिले के तहसील खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित गोमत गांव के बने वर्षो पुराने प्राथमिक विद्यालय की कुछ डराने वाली तस्वीरें हम आपको रु-बे-रु कराने जा रहे हैं। इन तस्वीरों से रूबरू होने के बाद आप भी इस प्राथमिक विद्यालय में अपने बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजने से पहले एक बार नहीं बल्कि सौ बार सोचने को मजबूर होंगे? जहां गांव के अंदर प्राथमिक विद्यालय बना हुआ है और उसके ऊपर जिला प्रशासन और विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते स्कूल परिसर सहित प्रांगण के ऊपर से 1100 हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार स्कूल की छत से होकर गुजर रहे हैं।

बरसात के मौसम में स्कूल की छत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार स्कूल के आस-पास खड़े हरे पेड़ों से छूने के चलते स्कूल की दीवारें और लोहे के जंगले सहित दरवाजों में कई बार करंट आ चुका है। ग्रामीण और प्रधानाध्यापक के मुताबिक बिजली की हाईटेंशन लाइन से स्कूल में कई बार आए करंट से स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चे बड़ी घटना से बचते हुए अपनी मौत का शिकार होने से बचे हैं।

जिसके चलते स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चों के अंदर दहशत फैली हुई है और आज भी मासूम बच्चे दहशत के साए में स्कूल में पढ़ने को मजबूर हैं।ऐसे में स्कूल के प्रधानाध्यापक का आरोप है कि स्कूल की बिल्डिंग में हाईटेंशन लाइन के चलते कई बार आ चुके करंट की शिकायत तहसील खैर एसडीएम अलीगढ़ जिला प्रशासन सहित विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों से की जा चुकी हैं। लेकिन बिजली के तारों को हटवाने के लिए फिलहाल कोई भी कदम नहीं उठाया गया. .

इसी के साथ ही लेकिन प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों के द्वारा भी अवगत कराने के बाद समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया। वहीँ मामले की गंभीरता और नौनिहालों के जीवन को धयान में रखते हुए इस समस्या का जल्द समाधान किया जाना नितांत जरूरी हो जाता है, अगर समय रहेते जरूरी कदम नहीं उठायें गएँ तो आने वाले दिनों में कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है. इससे इंकार नहीं किया जा सकता है .

REPORT- AJAY KUMAR.. 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..