पत्थरबाजों और बलबाइयों से निपटने को तैयार किये गए पुलिस कर्मी

UP Special News

एटा (जनमत ) :-  एटा जनपद के जैथरा थाना के पुलिस के चालीस जवानों को बॉडी प्रोटेक्टर से सुसज्जित किया गया है।थाना प्रभारी डॉक्टर सुधीर कुमार ने भीड़भाड़ ,बलबा, दंगा जैसी स्थित से निपटने के लिए इन पुलिस के जवानों को बॉडी प्रोटेक्टर से लैस कर वेहद आधुनिक तरीके से तैयार किया है। हालांकि ये बॉडी प्रोटेक्टर थाना प्रभारी और पुलिस कर्मियों नें अपने प्रयास से जुटाए हैं।
अभी तक पत्थरबाजी की घटनाओं में पुलिस को बैकफुट पर आकर इधर-उधर छिपना पड़ता था। बॉडी प्रोटेक्टर पहनकर पथराव के बीच भी पुलिस के कदम पीछे नहीं हटेंगे। वो पथराव में भी आगे बढ़ते रहेंगे। प्रोटेस्ट के दौरान ईंटों, कंक्रीट, एसिड बल्ब, साइकिल की चैन आदि पुलिस पर बवालियों द्वारा फेंके जाते हैं।

ऐसी घटनाओं के दौरान ज्यादातर सुरक्षा कर्मियों को चेहरे, गर्दन या पैरों में मारा जाता है।बॉडी प्रोटेक्टर की खूबी बॉडी प्रोटेक्टर में छाती के लिए प्रोटेक्टर्स, कंधे के लिए पैड, ऊपरी भुजा गार्ड, दंगों और पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों से निपटने के लिए इन चालीस पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल तरीके से तैयार किया गया है। जिन्हें ट्रेंड कर बॉडी प्रोटेक्टर से सुसज्जित किया गया है।

 

थाना प्रभारी डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने पत्थरबाजों ,बलबाइयों, दंगाइयों से निपटने के लिए थाने के चालीस जवानों को तैयार किया है। पहले के समय मे पुलिस को हंगामा होने पर आंसू गैस छोडऩा पड़ता और खुद भी पत्थरबाजी कर पत्थरबाजों को पीछे धकेलना पड़ता था, जिसमें बहुत से पुलिस कर्मी घायल भी हो जाते थे। अब पुलिस पत्थरबाजी के बीच जाकर पत्थरबाजों को पकड़कर सबक सीखा सकेगी।बॉडी प्रोटेक्टर से लैस पुलिस कर्मी अब बलबाइयो को दौड़ा कर पकड़ सकते हैं।

Reported By – Nand Kumar

 

Published By- Vishal Mishra