पांचवें चरण के लिए अब तक 25 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा ,20 मई को होगा मतदान

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण की 14 लोकसभा सीटों के लिए अब तक 25 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व स्मृति इरानी समेत 21 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा।

पांचवें चरण के लिए रायबरेली, जालौन, बाराबंकी, हमीरपुर, कैसरगंज में एक-एक, गोंडा, अमेठी, झांसी में दो-दो, बांदा व मोहनलालगंज में तीन-तीन और लखनऊ में चार प्रत्याशियों ने नामांकन भरा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मोहनलालगंज क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी से कौशल किशोर, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडियन (डेमोक्रेटिक) से श्यामलाल सिंह सहित अन्य ने नामांकन किया।

लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी से राजनाथ सिंह सहित चार प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। रायबरेली सीट के लिए मानवतावादी समाज पार्टी से रोहिताश सारस्वत और अमेठी के लिए भारतीय जनता पार्टी से स्मृति ईरानी व निर्दलीय सुरेंद्र कुमार ने नामांकन किया।

झांसी सीट से भारतीय जनता पार्टी से अनुराग शर्मा व एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया। हमीरपुर सीट से समाजवादी पार्टी से अजेंद्र कुमार सिंह, बांदा से भारतीय जनता पार्टी से आरके सिंह पटेल, बहुजन समाज पार्टी से मयंक ने नामांकन किया।

गोंडा सीट से भारतीय जनता पार्टी से कीर्तिवर्धन सिंह व अन्य ने पर्चा भरा। बाराबंकी, कैसरगंज, जालौन सीट के लिए भी नामांकन दाखिल किए गए। फतेहपुर और कौशांबी में कोई पर्चा नहीं भरा गया।

वहीं, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया। पंचम चरण के लिए तीन मई तक नामांकन किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच चार मई को होगी, छह मई तक नाम वापसी लिए जा सकेंगे। चुनाव 20 मई को होगा।

छठे चरण के लिए नामांकन शुरू, पहले दिन भरे गए चार पर्चे

छठे चरण के लिए भी नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। पहले दिन चार नामांकन दाखिल किए गए। इसमें इलाहाबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस से उज्ज्वल रमण सिंह, आजमगढ़ सीट के लिए जन राज्य पार्टी से पारस यादव ने नामांकन किया।

जौनपुर सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी से कृपाशंकर सिंह और मछलीशहर के लिए भारतीय जनता पार्टी से भोलानाथ सरोज (बीपी सरोज) ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY