प्रदेश के प्रमुख सचिव ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यो का किया निरीक्षण

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद रामनगरी अयोध्या का विकास को लेकर प्राथमिकता रही है।जिसको लेकर कई बड़ी योजनाएं चल रही है तो वहीं प्रदेश मे योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुवात के बाद अयोध्या के विकास कार्य में तेजी आ गई है और इन कार्यों का निरीक्षण करने अयोध्या पहुंचे प्रदेश प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने योजनाओं का निरीक्षण किया। और इस दौरान समय से कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया है।

अयोध्या पहुंचे प्रदेश के प्रमुख शक्ति दुर्गा शंकर मिश्र अयोध्या में आयोजित होने वाले दीपोत्सव के तैयारी का जायजा लेने राम कथा पार्क पहुंचे। जहां पर बने अतिथि गृह का भी निरीक्षण किया। वही बगल बने अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय भी पहुंचे इन स्थानों पर अव्यवस्था देखे जाने से नाराजगी जताई और अधिकारियों को फटकार भी मिले।जिसके बाद सरयू पर स्थित भजन संध्या स्थल व राम पैड़ी का भी निरीक्षण किया। वहीँ राम की पैड़ी पर दीपोत्सव की तैयारी को देखते हुए सभी मठ मंदिरों को एक रंग में रंगे जाने का निर्देश दिया है।

तो वही अयोध्या में ग्रीन फील्ड, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, बस स्टेशन, टेढ़ी बाजार पर बनाई जा रही पार्किंग व दुकान सहित अन्य स्थलों का भी निरीक्षण किया और अयोध्या में मंडल सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों पर मंथन किया।इसके साथ ही दीपोत्सव की तैयारी भव्यता देने के लिए निर्देश जारी किए हैं। बैठक के बाद अयोध्या डीएम नीतीश कुमार ने दौरे की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि हर प्रकार से अयोध्या के विकास के कार्यों का निरीक्षण किया गया और सभी को निर्देश भी मिले।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey