विश्व हस्त प्रक्षालन दिवस पर अध्यापकों ने ली शपथ

UP Special News

इटावा (जनमत):- वायरस संक्रमण से बचने के लिये ठीक से समय-समय पर हाथ धोने के लिये  अध्यापकों, अभिभावकों एवं छात्रों को प्रेरित करने के उद्देश्य से जनपदीय अभिभावक संघ द्रारा चित्रगुप्त इंटर कालेज में ग्लोबल हैंडवाशिंग डे के अवसर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया गया। मुख्य अतिथि सह जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश यादव ने कहा हैंडवाश डे का उद्देश्य हाथ धोने के प्रति लोगों में जागरुकता लाना है भारतीय संस्कृति में हाथ धोने का बहुत महत्व है।

जनपदीय अभिभावक संघ माध्यमिक शिक्षा के अध्यक्ष आकाशदीप जैन बेटू ने कहा नियमित हाथ धोना बहुत आवश्यक है 40 प्रतिशत लोगों के पास हाथ धोने की समुचित व्यवस्था नहीं हैं पूरे विश्व मे 90 करोड़ स्कूलों में हाथ धोने के समुचित वाश स्टेशन नहीं हैं जबकि हाथों से ही सबसे ज्यादा संक्रमण फैलता है। प्रधानाचार्य परिषद के महामंत्री संजय शर्मा ने कहा कोरोना वायरस से बचाव के लिये विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक संक्रमण से बचाव के लिए दिन भर में पांच बार हाथ धोना जरूरी है।

चित्रगुप्त इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ.उमेश यादव ने प्रधानाचार्यो सहित अध्यापको एवं अभिभावकों को विश्व हेंण्डवॉश डे के अवसर पर सोशल डिस्टेंश का पालन करते हुये नियमित हाथ धोने के लिये सभी को प्रेरित करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर परीक्षा प्रभारी राकेश, आरती सक्सेना, संतोष कुमार सिंह, चेतन जैन, राकेश कुमार, नीता आदि उपस्थित रहे।

Posted By:- Punet Dixit