शादी के दिन दूल्हा घर से हुआ फरार ,दुल्हन मेहँदी लगाकर कर रही थी इंतज़ार

CRIME UP Special News

फतेहपुर (जनमत):- यूपी के फ़तेहपुर जिले में दूल्हा शादी के दिन घर से फरार हो गया और दुल्हन हाथों में मेहंदी लगाकर दूल्हे का इंतजार कर रही थी लेकिन जब बारात घर नहीं पहुँची तो दुल्हन की मां दूल्हे के घर जा पहुँची । जहाँ मालूम चला की दूल्हा घर से भाग गया है जिसके बाद पीड़िता की मां ने इस बात की शिकायत थाने पहुँचकर की जहाँ  पुलिस ने दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र में शादी के दिन दुल्हन हाथों में मेहंदी लगाकर दूल्हे का इंतजार कर रही थी लेकिन जब शाम तक बारात घर नहीं पहुँची तो दुल्हन की मां और उसका भाई दूल्हे के घर जा पहुँचे जहाँ  उन्हें जानकारी मिली की दूल्हा घर छोड़कर भाग गया है। जिसके बाद पीड़िता की मां ने इस बात की शिकायत पुलिस से की लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करती रही लेकिन आलाधिकारियों के निर्देश के बाद पुलिस को मजबूरन 24 घंटे बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करना पड़ा ।

आपको बता दें की थाना क्षेत्र के जजराहा गाँव के रहने वाले इंतजार की लड़की काजल की शादी गाँव  के ही रहने वाले सतमान के बेटे नईम के साथ तय हुई थी और 23 जनवरी को सुबह बारात आनी थी लेकिन शाम तक बारात जब घर नहीं पहुँची जिसके बाद दुल्हन की मां गोरीघटा और भाई इब्राहिम दूल्हे के घर जा पहुँचे | जहाँ  उन्हें जानकारी हुई की दूल्हा घर छोड़कर भाग गया है। जिसके बाद पीड़िता की मां ने इस बात की शिकायत थाने जाकर की लेकिन पुलिस इस मामले में जाँच के बाद कार्यवाई किए जाने की बात को कहकर टरकाती रही लेकिन परिजन कार्यवाई किए जाने की बात पर अड़े रहे । जिसके बाद पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर 24 घंटे बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है | पुलिस ने इस मामले में दूल्हा नईम,पिता सतमान,मां जरीना ,भाई इब्राहिम सहित 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी 147,504,506,34,दहेज प्रतिषेध अधिनियम 3,4 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

दुल्हन की मां गौरीघटा के मुताबिक उसकी बेटी काजल की शादी गाँव के रहने वाले नईम के साथ तय हुई थी और 23 जनवरी को बारात घर आना था लेकिन दूल्हे पक्ष के लोग बारात लेकर घर नहीं आए ,जब वह अपने बेटे इब्राहिम के साथ दूल्हे के घर पहुँची तो पता चला की दूल्हा नईम घर छोड़कर भाग गया है । पीड़िता का यह भी आरोप है की लड़के वाले दहेज में 2 लाख रुपए नगद,अपाचे बाइक,चैन ,अंगूठी सहित अन्य सामान की मांग कर थे लेकिन गरीबी के कारण देने से मना कर दिया जिसके बाद उन्होंने शादी करने से इंकार कर दिया |

Reported By :- BheemSankar

Published By :- Vishal Mishra