टेमर नाले पर पुल बनाने को पहुंची “राज्य सेतु निगम” की टीम….  

UP Special News

महाराजगंज (जनमत):-  पनियरा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत महुअवां शुक्ल के टेमर नाले पर सेतु निर्माण हेतु ब्लाक प्रमुख वेदप्रकाश शुक्ला के प्रस्ताव पर पुल के सर्वे के लिए बुधवार को सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग सेतु विंग के सहायक अभियंता विवेक कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे। इस खबर को सुनकर आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में पहुंचे और खुशी जाहिर की।
ब्लाक प्रमुख ने मुख्यमंत्री से मिलकर उक्त स्थान पर सेतु निर्माण के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर मुख्यमंत्री ने कार्यालय प्रमुख अभियंता सेतु विंग उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग लखनऊ को उक्त सेतु निर्माण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का पत्र लिखा था। जिस विभाग के सहायक अभियंता की टीम बुधवार को सर्वे के लिए पहुंची ।

बताया गया कि उक्त स्थान पर कई दशक पुराना काठ का पुल बना था। जिससे आसपास के लगभग एक दर्जन से अधिक गांवों के पच्चीस हजार लोगों को आने जाने में सहूलियत होती थी। इस पुल के टूट जाने से ग्रामीणों को पनियरा,गोरखपुर,भटहट,परतावल आदि जगहों पर जाने के लिए सात आठ किमी का चक्कर लगाना पड़ता है।‌इस पुल के निर्माण से विशुनपुरा, कामता,उसका, राजमंदिर, ब्रम्हपुर, चुनवटिया, जंगल बाकी टुकड़ा नं चौदह, मिठौरा, महुअवां शुक्ल, इलाहाबाद, बैजूडेहरा, खैंचा, नेवासपोखर, चंदन चाफी वन टांगिया आदि गांवों के लोगों को राहत मिलेगी। ब्लाक प्रमुख के इस कार्य को लेकर ग्रामीणों में काफी हर्ष का माहौल है।

REPORT- NAVEEN MISHRA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…