अग्निवीर बनने जा रहे युवा पहुचे “सलाखों के पीछे”…

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- यूपी  के हरदोई की लोनार पुलिस ने सर्विलांस स्वाट क्राइम ब्रांच और एसओजी टीम की मदद से दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटे गए जेवरात और  असलहा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है। यह दोनों अग्निवीर बनने की तैयारी के साथ साथ अन्य परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे।

दरअसल आंखों में मिर्च पाउडर डालकर महिलाओं से कुंडल और  अन्य ज्वैलरी छीनने वाले एक बड़े गिरोह का  पुलिस ने पर्दाफाश किया। जानकारी के मुताबिक  1 फरवरी को लोनार थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव के पास पैदल जा रही एक महिला की आंख में मिर्च पाउडर डालकर कुंडल छीनकर लुटेरे फरार हो गए थे जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी। 04 फरवरी को सकरौल नस्यौली मार्ग पर वही लुटेरों ने 30 जनवरी को पाली थाने के नकटौरा रोड पर रत्नापुर गांव के पास भी ठीक इसी प्रकार महिलाओं से जेवरात लूट लिए थे। पुलिस महिलाओं से की जा रही लूट पर अंकुश लगाने और लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए लगी हुई थी। जिसके बाद पुलिस को लुटेरों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी और लोनार पुलिस ने लोनार थानाक्षेत्र के बघौरी निवासी और पुरौरी निवासी आलोक  को  बावन नहर से गिरफ्तार कर लिया है।

वहीँ पकड़े गए दोनों लुटेरों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उनके पास से पुलिस ने 3 झाले एक कुंडल 315 बोर के दो तमंचे, 5 जिंदा कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद किया है। आपको बता दे कि दोनों आरोपी राघवेंद्र और आलोक अग्निवीर बनने की तैयारी कर रहे थे इसके साथ ही दूसरी परीक्षाओं में बैठने के लिए पढ़ाई और तैयारी कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक राघवेंद्र ने ही आलोक को लूट की घटना करने के लिए प्रेरित किया था और बताया था यह काम बहुत आसान है।फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।अग्निवीर बनने जा रहे दोनों युवा फिलहाल सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं वहीँ इनका एक साथी अभी फरार है जिसके जल्द  गिरफ्तार किये जाने का दावा किया जा रहा है.  फिलहाल मामले में कार्यवाही जारी है.

REPORT- SUNIL KUMAR..

 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…