खेतों में पानी लगा रहे किसान की बाइक चोरों ने “चुराई”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ इलाके के गांव सोनोठ में खेतों में पानी लगा रहे किसान की बाइक चुराकर भाग रहे दो शातिर बाइक चोरों को ग्रामीणों द्वारा सरसों के खेतों में घेरकर दबोचे जाने का मामला सामने आया है। बाइक चोरों को ग्रामीणों द्वारा पकड़े जाने की सूचना पीड़ित किसान के द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बाइक चोरों को ग्रामीणों की गिरफ्त से अपनी हिरासत में लेते हुए पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले गई। पीड़ित किसान की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा दोनों वाहन चोरों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

आपको बता दे की विजयगढ़ इलाके के सोनोठ गांव में शनिवार की सुबह ग्रामीणों में उस वक्त अफरा तफरी ओर भगदड़ी मच गई। जब गांव निवासी किसान राजकिशोर पुत्र महिपाल सिंह अपने घर से बाइक पर सवार होकर खेतों में पानी लगाने के लिए गया था। इस दौरान वह अपनी बाइक को खेतों के सहारे खड़ी करने के बाद अपने खेतों में पानी लग रहा था। तभी सुनसान जंगल के बीच खेतों के सहारे खड़ी बाइक को देख दो वाहन चोर मौके पर पहुंच गए और बाइक में चाबी लगाकर स्टार्ट करते हुए बाइक चोरी कर मौके से भागने लगे। बाइक चोरों द्वारा बाइक चोरी कर ले जाते हुए देख जब किसान की नजरें बाइक चोरी कर ले जा रहे चोरों पर पड़ी तो उसके होश उड़ गए और उसने दोनों वाहन चोरों का पीछा करते हुए बाइक चोरी किए जाने को लेकर जंगल में शोर मचा दिया।

किसान की शोर की आवाज सुनकर आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने बाइक चोरी करके भाग रहे दोनों चोरों को घेराबंदी करते हुए सरसों के खेत में बाइक समेत मौके पर पकड़ लिया। जहां ग्रामीणों की गिरफ्त में आए वाहन चोरों के साथ मारपीट करते हुए पूछताछ की गई। तो पूछताछ में उनके द्वारा अपना नाम कठेरा गांव निवासी युवक विपिन पुत्र राकेश और अभिषेक पुत्र प्रताप सिंह बताया गया। इसकी सूचना पीड़ित किसान के द्वारा फोन कर पुलिस को 100 नंबर पर दी। बाइक चोरों द्वारा बाइक चोरी किए जाने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की गिरफ्त में आए दोनों वाहन चोरों को ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची पुलिस की सुपुर्दगी में सौंप दिया। पुलिस दोनों शातिर वाहन चोरों को अपनी सुपुर्दगी में लेकर थाने ले गई। जिसके बाद पीड़ित किसान ने थाने पहुंच कर दोनों वाहन चोरों के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर उसकी बाइक चोरी करने वाले दोनों चोरों के खिलाफ तत्काल थाने पर अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस दोनों वाहन चोरों से पूछताछ करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही करने में जुटी हुई है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…