शराब का पौवा मांगने पर हुई थी युवक की हत्या,2 गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के कासिमपुर थाना इलाके में युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने आलाकत्ल भी बरामद किया है।पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।यह हत्या महज एक शराब का पौवा मांगने और चोरी की घटना की जानकारी देने पर की गई थी।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया की 3 अक्टूबर की रात सरवन कुमार पुत्र श्यामलाल निवासी कोडरी थाना कासिमपुर अपने घर से खाना खाकर दुकान पर सोने चला गया था किंतु सरवन सुबह दुकान पर मौजूद नहीं था। इस जानकारी पर परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन जब उसका कोई पता नहीं चला तो फिर परेशान परिजनों ने 5 अक्टूबर को कासिमपुर में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।इसी दिन सरवन का शव उसकी दुकान से कुछ दूरी पर पानी के गड्ढे में डूबा हुआ मिला जिसके शरीर का और चेहरे पर चोट के निशान मौजूद थे। इस मामले में गांव के ही करन पुत्र कृष्णपाल व अन्य अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया था और इस घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों को लगाया गया था।

एसपी ने बताया कि टीमों ने हत्या में नामित आरोपी करन को गिरफ्तार करने के लिए मुखवारों को तैनात किया था।इसी बीच में मुखबिर से सूचना मिली की सरवन कुमार की हत्या में नामित करन मौलबी खेड़ा तिराहे की निकट मौजूद है।पुलिस ने घेराबंदी कर वहां से करन को पकड़ लिया।एसपी ने बताया कि वैज्ञानिक पद्धति व कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि सरवन और मृतक की पुरानी रंजिश चल रही थी।मृतक सरवन कुमार द्वारा गांव के ही एक व्यक्ति राजेश से एक शराब का पौवा लिया गया था और करन व राजेश द्वारा मृतक सरवन से शराब का पौवा वापस मांगने के कारण दोनों पक्षों में विवाद हो गया था।एसपी ने बताया कि इसके साथ ही यह भी बताया कि करन द्वारा गांव में ही एक चोरी की घटना की गई थी जिसमें मृतक सरवन द्वारा गांव में यह बता दिया गया था की चोरी की घटना करन द्वारा की गई है करन जिससे नाराज था इसी कारण राजेश और करन ने मिलकर सरवन के सिर पर व चेहरे पर डंडों से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और शव को छुपाने के उद्देश्य से पानी के गड्ढे में डालकर ईंटों से दबा दिया था। पुलिस ने दोनों की गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आला कत्ल भी बरामद कर लिया है।एसपी ने बताया कि दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey