रोजगार और व्यापार को लेकर मैथिल समन्वय समिति की अनोखी पहल

करियर

करियर (जनमत):- वर्तमान समय में नौकरी की समस्याएँ दानव सदृश मुख फैलाये समाज के समक्ष  खड़ी है । समाज के नवयुवक और नवयुवती शिक्षा सम्पन्न होते हुए भी बेरोजगारी की समस्या से ग्रसित हैं । बेरोजगारी की समस्याएँ चरम पर है ।

सर्वत्र निराशा और हताशा की कालिमा घिरी हुई है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए  मैथिल समन्वय समिति ने निर्णय लिया कि एक ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया जाय जिसके माध्यम से रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में नवयुवक स्वयं आगे बढ़कर रोजनारोन्मुख बन सके ।

इन सभी बुनियादी समस्याओं के आलोक में 16 फरबरी, 2020 को Business Conclave आयोजित करने का निर्णय लिया गया । Business Conclave आयोजन में 200 से अधिक कारोबारी 5000 से भी अधिक प्रतिभागी के साथ प्रत्यक्ष रूप से ग्राहकों से प्रत्यक्ष संवाद स्थापित करते हुए स्वरोजगार सृजन हेतु प्रेरित होकर स्वावलम्बन की दिशा में अग्रसर हो सकते हैं ।

नौजवानों को रोजगार मिलेगी साथ ही रोजगार सृजन करने की प्रेरणा भी मिलेगी । मैथिल समन्वय समिति इस आयोजन के माध्यम से समाज में संदेश देने का कार्य करेगी जिससे युवा वर्ग आगे आकर अपनी भव्य और सुखद भविष्य की कल्पनाओं को  साकार कर सकने में सफल हो सकेगा ।

Posted By:- Amitabh Chaubey