पुलिया तोड़ने के विरोध को लेकर खुनी संघर्ष , तीन ही हालत गंभीर :-

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ) :-  थाना क्वार्सी क्षेत्र के गांव देवसैनी में सोमवार देर शाम दबंगों द्वारा एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है जहां नाली विवाद में एक पक्ष के दबंग लोगों ने हमलावर होकर दलित पति पत्नी को लोहे की धारदार कुल्हाड़ी से हमला करते हुए पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जबकि हमले में मर्तक पति पत्नी के के तीन बच्चे भी बुरी तरह जख्मी हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज में भरती कराया गया है। सोमवार की देर रात इस खबर पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटना के मूल में दो वर्ष पुरानी रंजिश मुखर हुई है। बताया जा रहा है कि पूर्व में मृतक पक्ष पर आरोपी पक्ष की महिला की हत्या का आरोप लगा था।

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के देव सैनी गांव में दबंगों द्वारा गांव के ही एक पीड़ित परिवार के लोगों पर उस वक्त धारदार कुल्हाड़ी ओर लाठी-डंडों से लैस होकर हमला बोला गया। जब पति जोगेंद्र अपनी बीमार पत्नी सर्वेश को अपने बेटे के घर से गांव लेकर पहुंचा था। उसी दौरान दबंगों ने पुरानी रंजिश के चलते गांव कि पुलिया को तोड़ दिया। जिस टूटी पुलिया में बीमार पत्नी को ले जा रहा पति गिर गया ओर गांव की पुलिया तोड़े जाने का विरोध किया। आरोप है कि इसी बात पर गांव के एक ही परिवार के करीब 60-70 दबंग लोगों ने एकजुट होकर पुरानी रंजिश के चलते पति पत्नी पर हमला बोल दिया।

 

लोहे की धारदार कुल्हाड़ी से हमला करते हुए जोगेंद्र को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। जबकि साथ में मौजूद बीमारी पत्नी के ऊपर धारदार कुल्हाड़ी और लोहे की रॉड से वार कर लहूलुहान कर दिया। जिसकी रास्ते में उपचार के दौरान ले जाते हुए दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दबंगों द्वारा बोले गए हमले में मृतक पति-पत्नी के परिवार के 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको उपचार के लिए अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहां तीनों लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। तो वहीं गंभीर रूप से घायल तीनों लोग जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल के बिस्तर पर झूल रहे हैं। घटना के बाद गांव के अंदर दहशत का माहौल है। भारी तादाद में कई स्थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। मौके पर मौजूद पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के गांव देव सैनी निवासी युवक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वह फिलहाल अपने माता पिता से दूर अलीगढ़ जिले के नगला मानसिंह इलाके में किराए का मकान लेकर रह रहा था। जबकि उसकी मां सर्वेश कुमारी बीमार होने के चलते पिछले काफी समय से उसके पास ही नगला मानसिंह में रह रही थी। मां के बीमार होने के चलते डॉक्टर द्वारा सोमवार की देर शाम निजी अस्पताल ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई गई थी। जिसके बाद उसके पिता बीमार पत्नी को उसके किराए के घर पर ले गए थे। आरोप है कि उसके पिता उसकी बीमार मा सर्वेश कुमारी को देर रात करीब 7:00 बजे गाड़ी में बैठा कर उसके किराए के घर से अपने गांव देव सैनी लेकर गए थे।

आरोप है कि गांव के ही दबंग एदल सिंह के बेटे भूपेंद्र के द्वारा पुरानी रंजिश के चलते गांव के अंदर सड़क के बीच बनी नाली की पुलिया को दिया गया था। आरोप है कि दबंगों द्वारा तोड़ी गई पुलिया के चलते उसके पिता उसकी बीमार मा सर्वेश कुमारी को गाड़ी से उतारकर पैदल ही लेकर अपने घर के रास्ते चलने लगे उसी दौरान सड़क के बीच बनी नाली की पुलिया तोड़े जाने के चलते उसका पिता उस तोड़ी गई नाली के अंदर गिर गया।

आरोप है कि दबंगों द्वारा सड़क के बीच बनी नाली को तोड़े जाने का उसके पिता के द्वारा विरोध किया गया। नाली तोड़े जाने का विरोध करने के बाद दबंगों के परिवार के लोगों को लग गई। जिसके बाद पुलिया तोड़े जाने का विरोध करने पर दलसिंह का लड़का भूपेंद्र सहित उसके परिवार के करीब 65 से 70 लोग अपने अपने हाथों में लोहे की धारदार कुल्हाड़ी लाठी-डंडे और लोहे की रॉड लेकर मौके पर पहुंच गए।

इस दौरान मौके पर पहुंचे दबंग लोगों के द्वारा उसके पिता और उसकी मां के ऊपर एकजुट होकर लोहे की कुल्हाड़ी ओर हाथों के लिए लाठी-डंडों समेत लोहे के सरियों से मारपीट करनी शुरू कर दी। दबंग परिवार के लोगों द्वारा पुरानी रंजिश के चलते लोहे की कुल्हाड़ी से उसके पिता और मां के ऊपर किए गए हमले के बाद चीख-पुकार की आवाज सुनकर परिवार के लोग अपने माता-पिता को बचाने के लिए दौड़कर मौके पर पहुंच गए। जिसके पास मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों पर दबंग लोगों ने हमला बोलते हुए लहूलुहान कर दिया। इस दौरान दबंगों द्वारा लोहे की कुल्हाड़ी से उसके पिता की काट कर मौके पर एक निर्मम हत्या कर दी गई।

जबकि उसकी मां सर्वेश कुमारी खून से लथपथ लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गई। इसके साथ ही मौके पर अपने माता-पिता को बचाने पहुंचे उसके परिवार के तीन लोगों को भी दबंगों ने पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। दबंगों द्वारा गांव के अंदर पुरानी रंजिश के चलते पति पत्नी को मौत के घाट उतारने के बाद 3 लोगों पर किए गए कातिलाना हमले के बाद गांव के अंदर अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। घटना के बाद गांव के अंदर दहशत का माहौल पैदा हो गया।

इसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को दी गई। गांव के अंदर पति-पत्नी की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में थानाअध्यक्ष समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में सभी घायलों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने पति पत्नी को मृत घोषित कर दिया। जबकि खूनी लड़ाई में मृतक पति-पत्नी के परिवार के 3 लोगों की हालत चिंताजनक बताई गई है।

Reported By – Ajay Kumar

Published By – Vishal Mishra