60 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं लगा पायी पुलिस

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत ) :-  धान के खेत की रखवाली करने गए बुजुर्ग का 60 घंटे बाद भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. वहीं पड़ोसी के घर के दरवाजे पर फिरौती की मांग को चिट्टी मिली है. पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग को किडनैप करने वालों ने एक करोड़ रुपए के फिरौती की मांग की है. पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है. बुजुर्ग के दोनों बेटे बैंकॉक में काम करते हैं. वहीं बहुएं और परिवार के अन्‍य सदस्‍य गांव पर रहते हैं. पुलिस बुजुर्ग की खोजबीन के साथ आरोपियों की तलाश में जुटी है.

गोरखपुर के बांसगांव थानाक्षेत्र के बेदौली गांव के रहने वाले 72 वर्षीय झब्‍बू यादव 24 जून की रात दो बजे के करीब धान के खेत की रखवाली करने गए थे. उसके बाद से वे लाप‍ता हो गए. परिजनों ने उनकी काफी तलाश की. जब उनका कहीं पता नहीं चला, तो उन्‍होंने थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी. पुलिस ने भी त्‍वरित एक्‍शन लेते हुए सोशल साइट्स और अन्‍य माध्‍यमों से उनकी तलाश के लिए पोस्‍टर चस्‍पा करवा दिए. इसी बीच 26 जून को उनके पड़ोसी के दरवाजे पर एक पत्र मिला. उसमें लिखा है कि झब्‍बू उनके पास हैं. उनको छोड़ने के बदले में एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की गई है. पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है.

एक करोड़ रुपए की फिरौती की सूचना परिजनों द्वारा दिए पर पुलिस सकते में आ गई है. वहीं पुलिस ने कुछ लोगों का मोबाइल भी सर्विलांस पर लगाया है. फिरौती के लिए लिखी गई चिट्ठी को पुलिस ने कब्‍जे में लेकर जांच में जुट गई है. हालांकि पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. झब्‍बू आर्थिक रूप से सम्‍पन्‍न हैं. उनके तीन बेटे हैं. उनमें से दो बेटे बैंकॉक रहते हैं. सबसे छोटा बेटा उनके साथ रहता है. जानकारी के मुताबिक झब्‍बू यादव के बेटों ने बैंकॉक से एक करोड़ रुपए भेजा था, जिससे वे जमीन खरीदने वाले थे. इससे पहले ही वे अचानक लापता हो गए.

गोरखपुर के एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि बांसगांव के कौड़ीराम चौकी के बेदौली गांव का मामला है. उन्‍होंने बताया कि बुजर्ग झब्‍बू यादव का पौत्र 24-25 की रात 12.30 बजे तक उनके साथ था. उसके बाद उसकी दादी जब खेत पर गईं, तो वो वहां पर नहीं मिला. उन्‍होंने बताया कि बुजुर्ग ओझा-सोखा का काम भी करते रहे हैं. कभी-कभार वे लोगों के यहां चले जाते रहे हैं. परिजनों को लगा कि वे कहीं गए हैं और आ जाएंगे. इसके बाद जब वे 25 की सुबह नहीं आए, तो परिजनों ने गोरखपुर रहने वाले पौत्र अजय को बुलाकर थाने भेजा ओर तहरीर दी.

एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि 26 को सुबह पड़ोसी के घर के दरवाजें के सामने एक पत्र मिला है. उसमें एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई है. उनके दो बेटे बैंकॉक रहते हैं. जगह और जमीन का किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. इसके बावजूद सभी पहलुओं की छानबीन की जा रही है. फिरौती की चिट्ठी कम पढ़े-लिखे इंसान की लिखी हुई है. लिफाफे में फोटो स्‍टेट भेजा गया है. क्‍योंकि बुजुर्ग द्वारा कोई मोबाइल फोन प्रयोग नहीं किया जा रहा था. इसलिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद ली जा रही है. पोस्‍टर-पम्‍पलेट आदि के माध्‍यम से बुजुर्ग की तलाश की जा रही है. सभी हालात को देखते हुए सबसे पहले बुजुर्ग की सकुशल वापसी का प्रयास किया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Reported By- Ajeet Singh 

Published By- Vishal Mishra