संस्कृति हत्याकांड: आरोपी राजेश हुआ सीतापुर से गिरफ्तार

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत).लखनऊ  राजकीय पॉलिटेक्निक  की छात्रा संस्कृति राय की मौत के बाद आज पुलिस ने एक बड़ी सफलता पाई हैं. बलिया की संस्कृति की राजधानी लखनऊ में हत्या की जांच में जुटी पुलिस ने सीतापुर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं. सीतापुर के रामपुर कला का रहने वाला राजेश संस्कृति की हत्या का आरोपी बताया जा रहा है. राजधानी लखनऊ में पिछली 22 जून 2018 को बलिया निवासी पॉलीटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय (17) की हत्या कर दी गयी थी. जिसके बाद इस हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस ने जल्द कार्रवाई का दावा किया था। वहीं अब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं.

पुलिस ने संस्कृति की हत्या को लेकर घटना स्थल का रीक्रिएशन भी करवाया था. जिसके बाद पुलिस ने बड़े खुलासे करते हुए बताया था कि संस्कृति के सर पर पीछे से वार किया गया था. वहीं पुलिस ने कई नम्बरों सहित सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल डाला था. पुलिस ने बताया कि राजेश ने संस्कृति के साथ दुराचार की कोशिश की थी. लखनऊ में रह कर पढ़ाई कर रही संस्कृति हत्या वाले दिन अपने घर बलिया जाने वाली थी.

संस्कृति घर से निकली लेकिन अगले दिन उसकी लाश मिली. इस मामले में पुलिस ने बताया कि सांस्कृति को अकेला पाकर आरोपी राजेश ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. लेकिन असफल रहा. जिसके चलते उसने संस्कृति की हत्या कर दी. आरोपी राजेश इससे पहले भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका हैं. बहरहाल पुलिस ने कई दिनों की जांच के बाद राजेश को गिरफ्तार कर लिया हैं और अब उससे पुलिस रिमांड में पूछताछ की जा रही हैं.  जल्द ही संस्कृति की मौत से जुड़ी पूरी गुत्थी पुलिस सुलझा लेगी.

ये भी पढ़े –

मुख्तार अंसारी व बृजेश सिंह की जेल में बढी सुरक्षा