रेत से लदा ट्रक स्कॉर्पियों पर पलटा, 8 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

CRIME UP Special News
कौशाम्बी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद कौशाम्बी में तड़के हुए एक भयानक सड़क हादसे में स्कॉर्पियों सवार 8 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जिन लोगों की मौत हुई है वह सभी एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बाद वापस घर लौट रहे थे। इसी बीच ड्राइवर रास्ता भटक गया और वह गाड़ी रोककर मोबाइल पर किसी से पता पूछ रहा था तभी अचानक तेज रफ्तार से  आ रहा रेत लदा ट्रक अनियंत्रित होकर स्कॉर्पियों पर पलट गया। दिल दहला देने वाले हादसे में ड्राइवर समेत 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लड़कियों ने किसी तरह स्कॉर्पियों से कूद अपनी जान बचा ली। हादसे की सूचना के बाद मौके पर स्थानीय और कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही ज़िलाधिकारी और पुलिस कप्तान भी मौके पर पहुंच गए। डीएम ने भी हादसे में 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है। हादसे की भयानकता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि स्कॉर्पियों को काटकर शवों को निकाला गया था। 8 लोगों को दर्दनाक मौत देने वाला ट्रक ड्राइवर मौके से फरार होने में कामयाब रहा रहा है।
इसी रेत लदे ट्रक ने निगल ली 8 की जान 
खड़ी स्कॉर्पियों में बालू से लदे ट्रक पलटने की घटना कोतवाली कड़ाधाम के देवीबाजार चौराहे की सुबह तकरीबन साढ़े तीन बजे की है। कोतवाली क्षेत्र के देवीगंज बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में वैवाहिक समारोह का आयोजन था। थाना कोखराज के शहजादपुर गांव से पंकज पुत्र मोहन लाल अग्रहरी की बारात गेस्ट हाउस पहुंची थी। रात लगभग 3:30 बजे वैवाहिक समारोह में शामिल होकर एक स्कॉर्पियो में महिलाएं, बच्चे बैठ कर वापस घर जाने के लिए निकले थे तभी स्कॉर्पियों चालक रास्ता भटक गया और देवीगंज बाजार के लेहदरी रोड पर पहुंच गया। स्कॉर्पियो चालक यहाँ चौराहे पर रुक कर मोबाइल पर किसी से रास्ता पूछने लगा तभी सैनी की ओर से तेज रफ्तार रेत से लदा ट्रक आया और अचानक स्कॉर्पियो के ऊपर पलट गया।
घटना स्थल पर जुटी स्थानीय लोगों की भीड़ 
ट्रक पलटने से स्कार्पियो सवार सभी लोग उसी के अंदर दब गए। जैसे तैसे दो लड़कियां बाहर निकली और फोन से गेस्ट हाउस में मौजूद परिजनों को हादसे की जानकारी दी। हादसे की जानकारी होने के बाद पलभर में शादी समारोह वाले घर में कोहराम मच गया और रोते – बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। इसी बीच हादसे की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू करते हुए स्कॉर्पियों में फंसे एक महिला और बच्चे को कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी से निकालकर जिला अस्पताल के लिए भेज दिया हालांकि रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।
घायल दो लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया, ईलाज से पहले हुई दोनों की मौत 
बारातियों से भरी स्कॉर्पियो के ऊपर ट्रक पलटने की सूचना पर जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर समेत जनपद के कई थाने की पुलिस बल और सिराथू तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचकर मामले की जाँच – पड़ताल शुरू कर दी। मृतकों में दूल्हे की चाची, एक चचेरी बहन, मामी, दो ममेरी बहन, रिश्ते की ही अन्य महिलाएं और बच्चे समेत कुल 10 लोग स्कॉर्पियों में सवार थे। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के मुताबिक मृतकों में सिराथू तहसील में तैनात एक लेखपाल की पत्नी और बेटी भी शामिल है। डीएम ने एक महिला और एक बच्चे की जिला अस्पताल में और 6 लोगों की स्कॉर्पियों के अंदर ही मरने की पुष्टि की है। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों की हर संभव मदद करने की भी बात कही गई है। इस दौरान सभी मृतकों के शव को कब्जे में लेकर मामले में पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
स्कॉर्पियों को काटकर निकाले गए मृतकों के शव 
मुम्बई में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कौशाम्बी में सड़क हादसे में हुई 8 लोगों की मौत की घटना को संज्ञान में लिया है और गहरा शोक भी व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भेजे गए एक प्रेस नोट में सीएम योगी ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार करने के अधिकारियों को निर्देश दिए है।
सहयोगी अखिलेश कुमार के साथ राहुल भटट, जनमत न्यूज़