ख़ूबसूरती की मल्लिका “ऐश्वर्या राय” को जन्मदिन की बधाई!

मनोरंजन

मनोरंजन जगत (जनमत) :-  अपनी खूबसूरती और अदाकारी के दम पर वैश्विक स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाने वाली देश की युवाओं की धड़कन ऐश्वर्या राय का आज जन्मदिन है, यह जितनी अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्द है उतनी ही अपनी अदाकारी और काम के लिए विश्व विख्यात भी है. आपको बता दे कि एक तरफ जहां उन्होंने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर अपने हुस्न का परचम पूरी दुनिया के सामने लहराया तो वहीं दूसरी तरफ क्षेत्रीय सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा और हॉलीवुड की फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी की बदौलत दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अदाकाराओं की सूची में अपनी जगह बनाई।

 

आपको बता दे कि 1 नवंबर 1973 को मंगलोर (कर्नाटक) में जन्मी ऐश्वर्या पहले बंगलौर और फिर मुंबई में पली-बढ़ी। 13-14 की उम्र तक उन्हें समझ में ही नहीं आता था कि लोग उन्हें क्यों घूर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी सुंदरता का गुमान नहीं था। स्कूल में वार्षिकोत्सव के दौरान टीचर उन्हें परी की भूमिका ही निभाने को कहती थी। पढ़ाई में वे हमेशा अव्वल रही और उनकी ख्वाहिश डॉक्टर बनने की थी, लेकिन स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर में दाखिला उन्हें पहले मिल गया। बचपन से अपनी माँ के साथ समुद्र तट पर घूमना और मंदिर जाना ऐश की दिनचर्या में शामिल रहा है।

 

वहीँ ऐश्वर्या की खूबसूरती के कारण उनमें अपार संभावनाएँ उनके अँग्रेजी के प्रोफेसर ने देख ली, जो शौकिया फोटोग्राफर भी थे। उन्होंने ऐश के फोटो खींचकर मिस इंडिया प्रतियोगिता के आयोजकों को भेजी। ऐश की खूबसूरती को देख सभी दंग रह गए। रैम्प पर कैटवॉक करती ऐश का फैशन जगत दीवाना हो गया और वे तेजी से सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ गईं। फिलहाल ऐश्वर्या लंबे समय से एक्टिंग से दूर हैं, लेकिन वो कई प्रोडक्ट के साथ जुड़ी हैं। वो कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ब्रांड एंबेसडर हैं और मॉडलिंग के जरिए भी उनकी अच्छी कमाई होती है।

 

इसी के साथ ही कुछ महीने पहले ही बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप AMBEE में एक करोड़ रुपये निवेश किए थे। इस स्टार्टअप में उन्होंने अपनी मां के साथ पैसा इनवेस्ट किया है। ऐसा माना जा रहा है कि उनका स्टार्टअप में यह पहला निवेश था।फिल्मी पर्दे पर अच्छा मुकाम हासिल करने वाले स्टार फिल्मों के साथ-साथ एक अलग बिजनेस भी चलाते हैं। क्या आप जानते हैं ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

ऐश्वर्या के बिजनेस को लेकर खबरें ओपन में नहीं हैं, लेकिन ऐश्वर्या के भी एक्टिंग के अलावा कई इनकम के सोर्स हैं। जानते हैं आखिर ऐश्वर्या और उनके पति अभिषेक ने कहां-कहां निवेश कर रखा है… ऐश्वर्या के खाते में दर्जनों फिल्में हैं जिनमें उनका दमदार अभिनय देखने को मिलता है। करोड़ों दिलो की धड़कन और खूबसूरती की मिशाल ऐश्वर्या राय को हमारी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं!!! 

 

Posted By :- Ankush Pal