भारत की खूबसूरती पर “हर” किसी को “नाज”…

मनोरंजन

मनोरंजन जगत (जनमत) :-   70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल भारत के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. आपको बता दे  कि  12 दिसंबर को  ये प्रतियोगिता प्रतियोगिता इजराइल में हुई । इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था लेकिन टॉप 3 में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई इसमें से एक भारत की हरनाज संधू भी रहीं। संधू की ताजपोशी इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की। इस समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा भी पहुंचीं।

उर्वशी रौतेला ने इस बार Miss Universe 2021 के कॉन्टेस्ट को जज किया।हालांकि दोनों साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया।सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आज के समय में दबाव का सामना कर रही उन युवा महिलाओं को वो क्या सलाह देना चाहेंगी जिससे वो उसका सामना कर सकें? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आज के युवा पर सबसे बड़ा दबाव उनका ख़ुद पर भरोसा करना है।

आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर निकलिए, खुद के लिए बोलिए क्योंकि आप ही अपने जीवन के नेता हैं। मैं अपने आप पर विश्वास करती हूं और इसीलिए मैं आज यहां पर खड़ी हूं।

इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। इसी के साथ ही भारत ने तीसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…