भूखी गर्भवती हथिनी की तड़प-तड़पकर हुई “मौत”

Exclusive News देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- प्रकृति की बनाई दुनिया को हम इंसान न सिर्फ लगातार नुक्सान पंहुचा रहें हैं बल्कि इस दुनिया में आकर हमें यही लगता है कि यहां जो भी कुछ है उसपर सिर्फ हमारा ही एकअधिकार हैं, । ये पेड़, पहाड़, नदी, हवा, जानवर सब कुछ हमारा ही है। हम जैसे चाहें इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और जब चाहें इसे बर्बाद कर सकतें हैं, इसी कड़ी में  खुद को प्रकृति से जुड़ा बताने वाले ……केरल राज्य में बेहद शर्मनाक और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी। केरल के साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में शहर की ओर आ गई थी। यहां कुछ लोगों ने फलों के भीतर छिपाकर उसे विस्फोटक खिला दिए।

दरअसल स्थानीय लोगों ने इस हथिनी को शक्तिशाली पटाखों से भरा एक अनानास खिला दिया ।ये अनानास मादा हाथी के मुंह में ही फट गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डेन  सुरेंद्र कुमार के मुताबिक ….पटाखों से भरा अनानास चबाने के बाद उसका जबड़ा टूट गया  और वो बेतहाशा दर्द से कराहती हुई इधर-उधर भागने लगी।

इसके बावजूद उसने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया…. न ही कोई घर तोड़ा। जब दर्द सहा नहीं गया तो असहनीय पीड़ा से बचने के लिए नदी के पानी में ही शांत खड़ी रही, और कुछ समय बाद उसने द्म तोड़ दिया और गर्भ में पल रहे बच्चे की भी जान चली गयी.  फिलहाल अधिकारीयों के मुताबिक मामले में जांच की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर  विधिक कर्य्व्हाई की जाएगी.

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat News.