रेलवे स्टेशन पर रक्षक बने भक्षक

रेलवे स्टेशन पर रक्षक बने भक्षक

Exclusive News

मध्यप्रदेश (जनमत):- रेलवे प्रशासन यात्रियो की सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने के लिए एक के बाद एक सौगात दे रहा है। वही रेलवे की वो जी0आर0पी0(Government Railway Police ) पुलिस जिसे यात्रियो की सुरक्षा के लिए मुस्तेद किया जाता है जब वही रक्षक भक्षक बन जायेगे तो यात्रियो का भरोसा रेलवे और पुलिस कर्मियों से दिन पर दिन उठ जायेगा|

मध्यप्रदेश के दमोह जिले की  रेलवे स्टेशन पर देर रात  प्लेटफॉर्म परिसर में सो रहे मुसाफिरों पर जी0आर0पी0 के आरक्षक ने शराब के  नशे में जमकर लाठियाँ भाँजी और उत्पात मचाया । रेलवे पुलिस की जिम्मेदारी है कि वह ट्रैन की सुरक्षा के साथ साथ आम मुसाफिरों की भी हिफाज़त करे लेकिन देश भक्ति जन सेवा का नारा शायद दमोह  जी0आर0पी0 पुलिस भूल चुकी है ।

फ़िलहाल यात्रियो की सुरक्षा पर एक सवाल जरुर उठा है| दरअसल बीती रात  रेलवे स्टेशन परिसर में सो रहे मुसाफिरों को जी0आर0पी0 चौकी में पदस्थ आरक्षक धर्मेंद्र सिंह ने शराब के नशे में कई लोगों के साथ जमकर मारपीट की| हद तो तब हो गई जब गहरी नींद में सो रहे व्रद्ध लोगों को सोते से उठा कर लाठियों से मारपीट की, जो की फोटो में साफ देखा जा सकता है।

फ़िलहाल  देखने वाली बात ये होगी कि  रेलवे के आला अधिकारी और रेलवे प्रशासन ऐसे  पुलिसकर्मियों पर क्या कार्यवाही करेगी ये देखने वाली बात होगी लेकिन इस धटना ने एक बात तो साबित कर दी है कि यात्री कही ना कही रेलवे पुलिस कर्मियो से अपने को असहज और असुरक्षित जरुर महसूस कर रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey