गोमती नगर विस्तार में लक्ष्य के साथ कराया जा रहा है बृक्षारोपण

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में इस वर्ष इस लक्ष्य के साथ बृक्षारोपण कराया जा रहा कि विस्तार में कोई ऐसी जगह न बचे जहाँ हरा भरा न हो, महासमिति ने इन्ही उद्देश्य के साथ आगे बढ़ने का काम किया है जिसकी शुरुआत आज यानी 23 जून 2020 से हुई है। जिसमे लखनऊ विकास प्राधिकरण ने सहयोग देने का भरोशा दिया है और वृक्षारोपण के इस महाअभियान के पहले दिन एलडीए वीसी शिवकांत द्विवेदी, उद्यान अधिकारी एस पी सिशोधिया एई नरेंद्र कुमार, जेई उद्यान संजय श्रीवास्तव, सुरेंद्र सिंह सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गोमती नगर विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि इस महाअभियान की शुरुआत ग्रीनवुड आई जे ब्लाक से की गयी जहाँ एलडीए वीसी के नेतृत्व में महासमिति की टीम के साथ साथ ग्रीनवुड आई जे ब्लाक के निवासियों ने वृक्षारोपण किया। महासमिति की टीम ने विस्तार का पूरा सर्वे किया है जहाँ बृक्षारोपण कराया जाना है।

महासमिति ने विस्तार की जनता से अपील की है कि यदि कोई सदस्य वृक्षारोपण में सहयोग करना चाहता है जैसे कोई बृक्ष दान करना चाहता है तो वह भी महासमिति से सम्पर्क कर सकते है। महासमिति ऐसे दानवीरों को पर्यावरण योद्धा घोषित कर सम्मानित करेगी साथ मे उन पेड़ो को आप किसी की स्मृति में या अपने या अपनी संस्था के नाम से भी टैग लगाकर सुरक्षित कर सकते है। टैग स्टील या यूपीवीसी का पेड़ में ऐसे लागये जो वर्षो तक टिका रहे।