चीन ने दिखाया “पाक” प्रेम… मसूद अजहर पर किया “वीटो” का प्रयोग…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- जहाँ देश ने एक तरफ शहीद सैनिको के बलिदान का बदला लिया वहीँ दूसरी ओर इस हालमे के मास्टरमाइंड को वैश्विक आतंकी घोषित होने से पडोसी देश चीन ने आखिरकार “वीटो” पॉवर का इस्तेमाल करते हुए रोक दिया जिसके बाद अब इतने बेकसूरों की मौत का ज़िम्मेदार खुलेआम घूमेगा. वहीँ गौर करने वाली बात यह है की इतने सब के बावजूद भी चीन ने पकिस्तान से हमदर्दी आखिरकार जाहिर कर ही दी.  उसने ऐसा करके एक बार फिर अपना असली चेहरा दिखा दिया है। चीन के इस कदम के बाद लोग खुलकर उसका विरोध करने लगे हैं।

 

वहीँ दूसरी तरफ इसे देखते हुए भारत की सोशल मीडिया सेना ने आखिरकार  चीन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर दिया. अजहर को मिले चीन के समर्थन की वजह से लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की घोषणा की है। चीन के अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने पर वीटो लगाने के बाद #Boycottchineseproducts ,
#BoycottChina ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। लोगों का ट्वीट करके यहां तक कहना है कि इस बार आईपीएल न देखें क्योंकि कई चीनी कंपनियां इस बार प्रायोजक बनी हुई हैं। वहीँ देश को भी अब चीन के इस रुख को बदलने के लिए कड़े कदम उठाने का प्रयास करना चाहिए.