बढत पर बंद हुआ कारोबारी जगत…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत):- बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 222.13 अंक (0.43 फीसदी) ऊपर 51531.52 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 66.80 अंक यानी 0.44 फीसदी की तेजी के साथ 15173.30 के स्तर पर बंद हुआ। मालूम हो कि एक फरवरी को आम बजट पेश होने के बाद से देश के शेयर बाजार में जोरदार उछाल देखा गया, जिससे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी खुश हैं।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) के बजट-पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि बजट ने निजी क्षेत्र की अधिक भागीदारी के लिए रास्ते तैयार किए हैं, उद्यमिता के लिए जगह बनाई गई, खर्च के इरादों में स्पष्टता आई है और जिन क्षेत्रों से सरकार दूर रहना चाहती है, उनके बारे में चीजों को स्पष्ट किया है।

आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद घरेलू शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। मंगलवार को वित्त मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा था कि शेयर बाजारों ने केंद्रीय बजट 2021-22 को ‘सकारात्मक’ रूप में लिया है। मैं समझती हूं कि पहली बार बाजार पूरे एक हफ्ते तक पूरी तरह से सकारात्मकता दिशा में बना रहा है।

POSTED BY:- ANKUSH PAL..

SPECIAL DESK.