दहेज़ ने रिश्तो की डोर को जुड़ने से पहले दिया “तोड़”…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- नवयुगल बंधन में बंधने ही वाले थे इसी बीच दहेज़ ने एक बार फिर एक शादी को स्वहः कर दिया. आपको बता दे की युवक पक्ष की ओर से युवती पक्ष से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शादी टूटने की बात आपने कई बार सुनी होगी लेकिन इस बार मामला कुछ और ही है, युवती ने शादी से पहले दहेज में हजारों की रकम और जेवर की मांग कर दी। युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार किया तो युवती ने शादी तोड़ दी। युवक ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है। कुछ महीने पूर्व सलेमपुर निवासी युवक की दिल्ली की युवती से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। इसी बीच युवक ने शादी का प्रस्ताव रखा।

 

युवती ने परिजनों को दोनों के रिश्ते की जानकारी दी तो दोनों के परिजन शादी को तैयार हो गए। करीब दो महीने पूर्व युवक पक्ष ने युवती के घर पहुंचकर सगाई की रस्म अदा की। तीन फरवरी को शादी की तारीख तय हुई। युवक पक्ष ने शादी के कार्ड छपाकर बांट दिए।युवक पक्ष के घर में शादी की तैयारी को लेकर खुशी का माहौल था, लेकिन बृहस्पतिवार को युवती की एक कॉल ने सारी खुशियां पलभर में गायब कर दी।

युवती ने कॉल कर कहा कि उसे शादी से पहले दहेज में 50 हजार और जेवर चाहिए। दहेज नहीं मिलने पर वह शादी नहीं करेगी। युवक पक्ष ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार कर दिया तो युवती ने शादी तोड़ दी। शुक्रवार को युवक ने गंगनहर कोतवाली पहुंचकर शिकायत की। एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कि तहरीर देने युवक पक्ष के कुछ लोग आए थे, लेकिन बाद में तहरीर लेकर चले गए।हालाँकि दहेज़ ने एक बार रिश्तो की डोर को कमज़ोर कर दिया .

Posted By:- Ankush Pal