भारत के मुस्लिमों के लिए “पाकिस्तान” के दरवाज़े हैं “बंद”…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- भारत में लागू किए गए नागरिकता कानून को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुखालफत की और अपने संबोधन में बताया कि इस कानून के कारण लाखों मुस्लिमों को भारत छोड़ना पड़ेगा और यह इस प्रकार की शरणार्थी समस्या होगी जिसके आगे दुनिया की सारी समस्याएं छोटी लगेंगी।  कश्मीर मुद्दे को लेकर दुनिया को अपनी तरफ करने की कोशिश में जुटे रहते हैं। वहीं, इस बार उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के लिए भारत में बड़ी मुसीबत होने वाली हैं जिसके बाद इसके आगे सारे मामले छोटे नज़र आने लगेंगे भारत अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझ रहा है और मुस्लिमो अल्पसंख्यकों के लिए बड़ी समस्या खड़ा करें पर आमादा हो गया है.

आपको बता दे कि स्विटजरलैंड के जेनेवा में आयोजित ‘ग्लोबल फॉरम ऑफ रेफ्यूजी’ में बोलते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्तमान में भारत में एक नागरिकता कानून को लागू किया गया है, जिसकी वजह से भारत के लाखों मुसलमान को देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ेगा, इससे एक ऐसा शरणार्थी संकट पैदा होगा, जिसके आगे दुनिया के अन्य संकट छोटे लगेंगे। उन्होंने कहा कि इस शरणार्थी संकट की वजह से दक्षिण एशिया के दो परमाणु संपन्न देशों के बीच विवाद भी हो सकता है।

इस मुद्दे को लेकर दूसरे देशों से आग्रह करते हुए इमरान ने कहा कि पाकिस्तान विवादित कश्मीर में भारत द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर भारत से आने वाले अधिक शरणार्थियों को स्थान नहीं देगा। इस नए बिल में इन देशों से मुस्लिमों को नागरिकता नहीं दी जाएगी क्योंकि सरकार का मानना है कि यह मुस्लिम बहुल देश हैं और इन देशों में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा नहीं हो सकती है। हालाँकि इमरान इस दौरान भारत पर आक्रामक नज़र आये।

Posted By :- Ankush Pal