सत्र के दूसरे दिन भी जारी है विपक्षियों का हमला

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- बिजनौर समेत हाल ही में उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में हुई संगीन वारदातों के विरोध में उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी  सरकार पर सपा, बसपा और कांग्रेस के सदस्यों ने खड़े होकर  हंगामा शुरू कर दिया। काफी संख्या में सदस्य वेल में पहुंच गए और विधायक  नंद किशोर गुर्जर मुद्दे पर चर्चा की मांग विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित से करने लगे।

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने हंगामा कर रहे सदस्यों को खूब समझाने की कोशिश की लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। इससे पहले सत्र के पहले दिन कानून व्यवस्था और नागरिक कानून पर विपक्षी पार्टियों ने सरकार की जबरदस्त घेराबंदी की थी जिसके चलते सत्र को बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। सत्र शुरू होते ही दूसरे दिन हंगामा शुरू हो गया। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित को सदन की कार्यवाही आधा घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी।

कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने जहा काली पट्टी बांधकर हाल ही में हुई विभिन्न घटनाओं पर अपना विरोध दर्ज कराया| बिजनौर की सीजेएम कोर्ट में हत्याकांड को लेकर यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार पर कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल होने के आरोप लगाए। तो समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने भी सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया।

Posted By:- Amitabh Chaubey