गुजरात में “झूलते पुल” ने निगल ली 132 की “जिंदगी”…

गुजरात और महाराष्ट्र

गुजरात (जनमत) :-  गुजरात  में बड़ा हादसा हो गया है जिसमे 132  लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी है. दरअसल  गुजरात के  मोरबी में मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल के टूटने से 132 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद पीएम मोदी ने मोरबी पुल हादसे के मद्देनजर सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले अपने रोड शो को रद्द करने का फैसला किया है। रविवार की देर शाम गुजरात भाजपा मीडिया सेल ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल उपस्थिति में होने वाला पेज कमेटी स्नेह मिलन कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है।

जानकारी के  मुताबिक  मोरबी त्रासदी के मद्देनजर सोमवार को उत्सव का कोई कार्यक्रम नहीं होगा। मोरबी हादसे में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित कई लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि 2900 करोड़ की रेलवे परियोजनाओं को समर्पित करने का कार्यक्रम अपने तय समय के अनुसार होगा। वहीं, मोरबी हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 132 हो गई है। राजकोट से भाजपा के सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदरिया ने कहा कि एनडीआरएफ बचाव अभियान चला रहा है।उन्होंने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग हैं। बाकी को बचाने का काम किया जा रहा है। एनडीआरएफ का बचाव अभियान जारी है। हम इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, यह बहुत दुखद घटना है। कंदरिया ने कहा कि घटनास्थल पर मौजूद मशीनरी पानी को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है ताकि पानी के नीचे शवों का पता लगाया जा सके, क्योंकि नदी में बहुत गाद है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पुल ओवरलोड हो गया और इसी वजह से घटना हुई।

मौके पर मौजूद चश्मदीद अमित पटेल और सुकराम ने कहा कि हो सकता है कि पुल पर भारी भीड़ की वजह से यह घटना हुई हो। घटना के तुरंत बाद राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी ने स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और प्रभावित व्यक्तियों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए कहा है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…