एक्टिविस्ट संदीप चौधरी को “आइकॉन एंड ट्रेल ब्लेजर अवार्ड ” से किया गया “सम्मानित”….

दिल्ली / एनसीआर

नई दिल्ली (जनमत) :-   देश में नित नए ऐसे नाम सामने आते रहेंते हैं जिन्होंने न सिर्फ अपने क्षेत्र में  बेहतर काम किये बल्कि अन्य लोगो के जीवन को सुधरने और संवारने का काम भी किया. इसी के साथ ही कई ऐसे लोग भी हैं जो  अपने काम के प्रति निष्ठां और अपनी  नई  सोच के लिए भी जाने जातें हैं.  वहीँ इसी कड़ी में संदीप चौधरी का नाम भी आता है, जो की राजस्थान के झुंझुनू के रहने वाले हैं. इन्होने विश्व के लिए काम करने के लिए न सिर्फ अपना मन बनाया बल्कि इस दौरान अपनी बनी बनाई लगभग  500 करोड़ की कंपनी को भी छोड़कर विश्व के लिए  छोड़ दिया और सिर्फ  देश ही नहीं  बल्कि पूरी दुनिया को ग्लोबल वार्मिंग से बचने को लेकर उठायें जा रहें क़दमों के बीच अपना योगदान दिया है. जिसे देखते हुए इन्हें कई बार सम्मानित भी किया गया है.

इसी दौरान  संदीप चौधरी को  ग्लोबल वार्मिंग से बचाव के क्षेत्र में  काम करने और विश्व के सबसे बड़े मिशन पर अपना योगदान देने के लिए  98वें  “आइकॉन एंड ट्रेल ब्लेजर अवार्ड ”    से सम्मानित किया गया है. आपको बता दे ये अवार्ड  प्रत्येक वर्ष अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले निष्ठावान लोगो को समर्पित होता है, जो की इस वर्ष  संदीप चौधरी  को दिया गया है.

सेव अर्थ एक्टिविस्ट संदीप चौधरी को  ये    अवार्ड    नई दिल्ली केमेरिडियन होटल में  दिया गया और इस सम्मान से इन्हें  नवाजा गया .  जो की इनके लिए वास्तव में गौरव और सम्मान की बात है. जो इनके कार्य के समर्पण को भी दर्शाता है.

SPECIAL REPORT- ABHILASH BHATT….