सेना के जवान की मृत्यु होने पर रेल प्रशासन ने रखा अपना पक्ष

दिल्ली / एनसीआर

नई दिल्‍ली (जनमत):- अभी कुछ दिन पहले बरेली जं. पर गाड़ी संख्या 20503 डिब्रुगढ-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस से सेना के जवान के गिरने के कारण उसकी मृत्यु होने के सम्बन्ध में प्रकाशित समाचार के संबंध में स्‍पष्‍ट किया जाता है कि इस मामले की जांच रेल प्रशासन द्वारा की जा रही है ।

जांच में यह तथ्‍य सामने आया है कि सोनू कुमार सिंह बिना टिकट के गाड़ी सं0 20503 में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे थे तथा उनको ट्रेन के टिकट चैकिंग स्‍टॉफ द्वारा बरेली स्टेशन पर ट्रेन से उतार दिया गया था, परन्तु फिर से उन्होंने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया था। चलती गाड़ी में चढ़ने के प्रयास में वह गिर गए थे ।

उपरोक्त मामले में स्टेशन पर घटना के गवाहों के बयान लिए गए। किसी भी गवाह ने सोनू कुमार सिंह को ट्रेन के टीटीई द्वारा या किसी के भी द्वारा धक्का देते नहीं देखा है।

स्टेशन पर लगे CCTV फुटेज से घटना की रिकॉर्डिंग में दिख रहा है कि जब गाड़ी संख्या 20503 बरेली स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 02 से प्रस्थान कर रही थी तथा गाड़ी ने गति पकड़ ली थी उसी समय सोनू कुमार सिंह ने चलती गाड़ी में चढ़ने का प्रयास किया और उनका पैर फिसल गया तथा वे ट्रेन के नीचे आ गए। उक्त जानकारी मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी नई दिल्‍ली के द्वारा प्राप्त हुई|

Posted By:- Amitabh Chaubey