‘गब्बर’ एशिया कप में बनाएगे ऐतिहासिक रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल(जनमत).‘गब्बर'(शिखर धवन) ने एशिया कप के चौथे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ 127 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात में किसी भी भारतीय बल्लेबाज को अट्ठारह साल बाद ये मौका मिला है.

धवन का ये 14वां वनडे शतक है। वे इस शतक के साथ सबसे कम पारियों में 14 शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुच गये हैं। इसी के साथ शुक्रवार को धवन की निगाहें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले फाइनल में एक खास रिकॉर्ड को तोड़ने पर रहेगी। वे एशिया कप के एक श्रंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनना चाहेंगे।

धवन इस श्रंखला में चार मैचों में 81.75 की औसत से 327 रन बना चुके हैं, इसमें दो शतक भी शामिल है। एशिया कप के एक श्रंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के जयसूर्या के नाम दर्ज है इस लिस्ट में भारत के सुरेश रैना दूसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और श्रीलंका के कुमार संगकारा क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें क्रम पर हैं। धवन अभी इस लिस्ट में छठे नंबर पर है।

अब  धवन पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का लास्ट मौका बचा है। धवन के फॉर्म को देखते हुए उन्हें यह रिकॉर्ड तोड़ने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। उन्हें एशिया कप के एक श्रंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए 46 रन और बनाने होंगे।

 ये भी पढ़े –

‘स्त्री’ के काले जादू के आगे सब बेकाबू