परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण मामले पर चक्रतीर्थ मोहल्ले वासियों ने डीएम को दिया ज्ञापन

परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण मामले पर चक्रतीर्थ मोहल्ले वासियों ने डीएम को दिया ज्ञापन

Uncategorized

अयोध्या(जनमत):- अयोध्या के परिक्रमा मार्ग स्थित चक्रतीर्थ पर चौड़ीकरण मामले को लेकर तीर्थ पुरोहित समाज के महामंत्री राजेश पांडे के नेतृत्व चक्रतीर्थ के मोहल्ले वासियों ने डीएम नीतीश कुमार को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में सभी मोहल्ले वासियों ने परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण मामले को लेकर मांग किया है कि चक्रतीर्थ मोहल्ले से सड़क चौड़ीकरण ना करें बल्कि चक्रतीर्थ मोहल्ले के पीछे खाली पड़ी नजूल की जमीन से रास्ता निकाला जाये। ताकि हम गरीब लोगों का आवास ना टूटे। क्योंकि हम बहुत गरीब लोग हैं और हमारे पास घर के अलावा कुछ नहीं इसलिए सरकार से मांग किया है कि हमारे घरों को नापाई न किया जाए।

परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरण चक्रतीर्थ मोहल्ले के पीछे खाली पड़ी नजूल की जमीन से परिक्रमा मार्ग निकाला जाये। जिससे हम गरीबों का मकान और आवास उजढने से बच सके। वही तीर्थ पुरोहित समाज के महामंत्री राजेश पांडे ने बताया कि परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण का मामला है चक्रतीर्थ मोहल्ला में सैकड़ों हजारों की संख्या में लोग बसे हुए। परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण में इन सभी का मकान जाने का डर है। और सरकार के द्वारा नपाई हो रही है। और सभी के मकानों पर नाप लिख दी गई की कितने मीटर टूटना है। राजेश पांडे ने कहा कि यहां मोहल्ले की जनता बहुत जरजर स्थिति में बहुत ही गरीब स्थिति में है।

पीढ़ी दर पीढ़ी इस भूमि पर रहती चली आई है। आज इन सभी की इतनी हैसियत नहीं है कि कहीं और जमीन लेकर मकान बना सके। इसलिए जनता बहुत ही पीड़ित है। छोटे-छोटे बच्चे और गरीब लोग परिक्रमा मार्ग पर बसे हुए हैं। वही कहा कि परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण के लिये सरकार के पास ऑप्शन भी है क्योंकि चक्रतीर्थ मोहल्ले के पीछे नजूल की खाली जमीन पड़ी हुई है। इससे पूर्व उस खाली भूमि पर नापाई भी हो चुकी है। कि परिक्रमा मार्ग का रास्ता उधर से बनेगा।

लेकिन अब सरकार परिक्रमा मार्ग चक्रतीर्थ मे घनी बस्ती से रास्ते की नपाई करवा रही है। तो चक्रतीर्थ मोहल्ले के सभी लोगों की मांग है कि यहां से नापाई छोड़कर चौड़ीकरण ना कराएं पूरी जनता के ऊपर रहम बक्सा जाए। ताकि गरीब इस अयोध्या से बेघर ना हो सके। यही मांग परिक्रमा मार्ग स्थित चक्र तीर्थ मोहल्ले वासियों ने की है और बताया कि इन्हीं मांगों को लेकर आज हम लोगों ने डीएम साहब को ज्ञापन भी दिया है कि हमारी समस्या का समाधान किया जाए।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey