महराजगंज में स्टेट जीएसटी की टीम के छापेमारी से मचा हड़कंप

Uncategorized

महराजगंज (जनमत):- महराजगंज नगर के कई दुकानों पर स्टेट जीएसटी टीम ने छापेमारी की।छापेमारी की सूचना नगर में फैलते ही दुकानदारों ने दुकान बंद कर भागना शुरू कर दिया।नगर स्थित कई दुकानों से बिना बिल माल बेचने की सूचना पर यह टीम नगर में आई।वित्तीय अनियमितता की लगातार शिकायत के बाद गोरखपुर की दो टीम ने महराजगंज की टीम के साथ यह छापेमारी की है।यह छापेमारी अभी भी जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक जीएसटी कमिश्नर आर पी चौरसिया के नेतृत्व में तीन टीमों ने नगर के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की जांच की। छापेमारी को लेकर पूरे नगर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। कोतवाली के सामने एक साइकिल  स्टोर व कॉलेज रोड पर स्थित एक कपड़े के दुकान पर टीमें पहुंच कर विवरण की जांच कर रही है। जांच पूरा होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आखिर माजरा क्या है?

दरअसल टैक्स चोरी वे खिलाफ राज्य कर विभाग द्वारा 75 जिलों में से 4 चुनावी जनपदों ( इटावा, मैनपुरी, मुजफ्फरपुर, रामपुर )को छोड़कर करीब 71 जिलों में 248 टीमों द्वारा जांच पड़ताल की जा रही हैं। इसी के क्रम में महराजगंज के नगर में भी 3 टीमो ने नगर के 6 प्रतिष्ठानों पर एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी की। टीम के अफसरों के मुताबिक राज्य कर विभाग को लगातार मिल रहे इनपुट के अनुसार कई व्यापारियों द्वारा बगैर बिल के माल की बिक्री कर काफी मात्रा में टैक्स की चोरी की जा रही हैं। जिसके विरुद्ध SGST द्वारा छापेमारी कर कार्यवाही की जा रही है।

Reported By:- Naveen Mishra

Posted By:- Amitabh Chaubey