अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया के समर्थन में उतरे एएमयू के वाइस चांसलर:-

UP Special News राजनीति

अलीगढ़(जनमत ):- जहां देश भर सहित अलीगढ़ में भारत सरकार की अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को लेकर बवाल मचा हुआ हैं।तो वहीं दूसरी ओर अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर के द्वारा अग्नीपथ भर्ती प्रक्रिया को बड़ा बयान देते हुए भारत सरकार का सराहनीय कदम बताया है। इसके साथ ही उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि युवा किसी के बहकावे में ना पड़ें। क्योंकि अग्नीपथ योजना भारत सरकार के द्वारा चलाई गई महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। भारत सरकार द्वारा चलाई गई अग्नीपथ योजना से युवाओं को काफी लाभ मिलेगा।लेकिन अब देखना यह होगा की अग्नीपथ योजना को लेकर लगातार चल रही बयानबाजी का दौर किस ओर रुख लेगा। यह देखना अभी बाकी है।

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का है। जहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे एएमयू के वाइस चांसलर के द्वारा मौजूदा सरकार के द्वारा भर्ती प्रक्रिया के बदलाव को सही ठहराया है उनके द्वारा विपक्षियों पर बिना कुछ नाम भी निशाना साधा है उनके द्वारा युवाओं को समझाने का काम किया गया है |

साथ ही युवाओं से आग्रह किया है वह किसी के बहकावे में ना पड़े,अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय वाइस चांसलर ने कहा युवाओं से कहूंगा कि वह बेकार के पॉपगण्डा में ना पड़े यह जो योजना बनाई गई है आपके फायदे के लिए बनाई गई है इसमें शामिल हो और उसको देखें और उसमें शामिल हैं आपकी सरकार ने पैरामेट्रिक फोर्स सेंट्रल डिफेंस फोर्स है इसमें 10% जॉब भी रिजर्व कर दी गई है इस स्कीम का पूरी तरह से फायदा उठाएं।

Reported By – Ajay Kumar 

Published By – Vishal Mishra