आजमगढ़: मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र से PM आज करेंगे चुनावी शंखनाद

UP Special News

आजमगढ़(जनमत).प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 और 15 जुलाई को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. पीएम मोदी आज अपने दौरे कि शुरुआत आजमगढ़ से करेंगे. जहाँ पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे. 250 किलोमीटर लम्बा ये एक्सप्रेस राजधानी लखनऊ के साथ बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अम्बेडकर नगर, आजमगढ़ और गाज़ीपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शहरों को जोड़ेगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे एक्सप्रेस का उद्घाटन: 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ जिले पहुंचेंगे. पीएम मोदी सपा के क्षेत्र में 2019 के चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे.

आज पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे जिसके बाद जन सभा को सम्बोधित करेंगे. वैसे तो आजमगढ़ मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र है लेकिन मुलायम सिंह यादव 2019 मे आजमगढ़ कि बजाय मैनपुरी से लड़ने वाले है और इस बात का फायदा भाजपा उठाना चाहती हैं.

प्रधानमंत्री का यह दौरा इस बार बेहद खास होने वाला है, क्योंकि पीएम अपने दो दिवसीय दौरे पर पूर्वांचल को घेरने कि तैयारी ने हैं. इस दौरान वो आजमगढ़ को सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे देंगे. जो प्रदेश के कई शहरों को आपस मे जोड़ेगा.  लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाले इस 341 किलोमीटर एक्सप्रेसवे के शिलान्यास का बढ़-चढ़ कर प्रचार कर रही है.

ये भी पढ़े –

पटवारी के 143 पदों पर निकली वैकेंसी

पीएम का आज का कार्यक्रम:

आज दोपहर करीब 1:45 मिनट पर वाराणसी पहुंचेंगे, जहां से वो आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे. दो दिन में वो तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. 14 जुलाई यानी आज पीएम आजमगढ़ और वाराणसी में भी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शनिवार को आजमगढ़ पहुंचने के बाद पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ वो यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

आजमगढ़ से 14 किलोमीटर दूर मंदुरी हवाई पट्टी पर आयोजित कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नई दिल्ली के बटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों का गांव संजरपुर कार्यक्रम स्थल से केवल 30 किलोमीटर पर है. आयोजन स्थल को एसपीजी ने पिछले दो दिनों से अपने सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर दो बार पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों का रिहर्सल हो चुका है. आस-पास के जिलों की पुलिस यहां तैनात की गई है. एडीजी स्तर के पुलिस अधिकारी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं.