ऐतिहासिक स्थलों से मिट्टी लाकर स्थापित किया “अमृत कलश”..

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :-  महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर के संकायों में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत गुरुवार को विविध आयोजन किए गए।

संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान संकाय में मिट्टी को नमन करते हुए माटी गीत और वीरो की वंदना से युक्त गायन प्रस्तुत किया गया। इस मौके ऐतिहासिक स्थल चौरीचौरा व अन्य स्मृति स्थलों से लाई गई मिट्टी से अमृत कलश की स्थापना की गई। बीएससी व एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी एवं मेडिकल बायोकेमिस्ट्री विभाग के छात्रों ने अधिष्ठाता डॉ सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता व राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी धनंजय पांडेय की देखरेख में में कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

राष्ट्रीय सेवा योजना की आदिनाथ इकाई द्वारा कृषि विज्ञान एवं संबद्ध उद्योग संकाय में अधिष्ठाता डॉ विमल दुबे की अध्यक्षता में देशभक्ति गीतों के बीच ऐतिहासिक स्थलों से लाई गई मिट्टी से अमृत कलश स्थापना की गई। कार्यक्रम संयोजन डॉ. विकास कुमार यादव ने किया। इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की महायोगी संतोषनाथ इकाई के तत्वावधान में महंत अवेद्यनाथ पैरामेडिकल कॉलेज के विभागाध्यक्ष शरोहित कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आयोजित हुआ। आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी सुप्रिया गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

REPORT- AJEET SINGH..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…