केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर का लोकार्पण

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर का लोकार्पण

UP Special News

चंदौली (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद के चकिया स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 8 भवनों का लोकार्पण गुरुवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने किया। इस दौरान उन्होंने यहाँ के चकिया स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के नव निर्मित ग्रुप केंद्र व रेंज कार्यालय के प्रशासनिक भवन, राजपत्रित अधिकारी मेस,मेंस बैरेक, परिवार कल्याण केंद्र,पारिवारिक आवास,मोंटेसरी स्कूल और मेंस क्लब शामिल हैं। इन भवनों के लोकार्पित होने से जवानों व अधिकारियों की प्रशासनिक कार्य दक्षता में बृद्धि होने के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों और सैनिक सम्मेलन आयोजित करने में सहूलियत मिलेगी।

जिससे उनके तनाव को भी कम करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा पारिवारिक आवास से उन्हें अपने परिवार के साथ कैम्पस में रहने की सुविधा उपलब्ध होगी।अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने कोरोना के बाद विपरीत परिस्थितियों में भारत में सबसे ज्यादा निवेश करने की संभावना है। अपने संबोधन में गृह राज्यमंत्री ने कहा कि सीआरपीएफ भारत ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा बल है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शान्ति मिशन के लाबेरिया में संकट के समय सीआरपीएफ के दल के कार्यों की सराहना पूरे विश्व ने की है। उन्होंने जवानों की मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराने में धन की कमी आड़े नहीं आने का भरोसा दिलाया। मीडिया से बात करते हुए विदेशों में राहुल गांधी के बयान पर कहा कि उन्होंने देश का अपमान किया है। जिसका पूरा देश मुखर विरोध कर रहा है।राहुल गांधी का यह बयान उनकी हताशा का परिणाम है, देश उनको गंभीरता से नहीं लेता। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के संसद में माइक बंद करने के बयान को सिरे से खारिज किया।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष की मोर्चेबंदी पर कहा कि बीजेपी पर इस मोर्चेबंदी का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, जीत का सिलसिला जारी रहेगा।उन्होंने अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कहा कि विपक्ष हताशा में इस तरह की बयान बाजी कर सदन की कारवाई बाधित कर रहा है।

si
विदित हो कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का नवसृजित ग्रुप केन्द्र, चकिया चन्दौली का 02 मार्च 2019 को भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा शिलान्यास किया गया था। जो 64.432 हेक्टेयर भूभाग में फैला हुआ है।

Reported By :- Umesh Singh

Published By :- Vishal Mishra