कोरौना से हुई शिक्षकों की मौत,11 और शिक्षकों की सूची बीएसए को भेजी गई

कोरौना से हुई शिक्षकों की मौत,11 और शिक्षकों की सूची बीएसए को भेजी गई

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव शंकर पांडेय ने उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के पंचायत चुनाव 2021 में कोरोंना के कारण मृत कार्मिको की सूची में छूटे हुए 11 शिक्षकों के नाम शामिल किए जाने के सम्बंध में ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है।

उन्होंने बताया कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज को जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा निर्वाचन में मृत कर्मिकों की कुल संख्या 21 दर्शायी गयी है जबकि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष/मंत्रियों द्वारा जनपद में मृतक कर्मियों की संख्या 32 की सूचना प्राप्त हुई है। इसी प्रकार सूची में 11 नाम और शामिल किये जाने का अनुरोध है। जब से 21 नामों की सूची जारी की गयी है मृतकों के परिवार में काफ़ी निराशा व्याप्त है।

पांडेय ने पत्र के माध्यम से कहा कि शेष 11 मृतकों के नाम भी सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज को भेजने का कष्ट करे ताकि उनके परिजनों को आर्थिक सहायता राशि व आश्रितों को नौकरी मिल सके। शिक्षक संघ के नेता ने कहा कि वह संगठन के माध्यम से सरकार से मांग करते है कि मृतक शिक्षकों के परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि प्रदान करे और उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी प्रदान करे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar