ज्वेलर्स दुकानदार ने दुकान में चोरी करती पांच महिलाओं को रंगे हाथों पकड़ा

UP Special News

महोबा/जनमत। महोबा शहर के सर्राफा बाजार में संचालित एक ज्वेलर्स की दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंची पांच महिलाओं ने शातिराना तरीके से सोने चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। आभूषण की दुकान में गैंग बनाकर सोने के आभूषण खरीदने पहुंची 5 महिलाएं 72 हज़ार रूपये कीमत के आभूषणों की चोरी कर भाग रही थीं।

दुकानदार को शक होने पर सभी शातिर महिलाओं को पकड़ लिया। महिला चोरों की खबर जब अन्य आभूषण विक्रेताओं को मिली तो बाजार में हंगामा हो गया। आभूषण विक्रेताओं ने पकड़ी गईं सभी 5 महिलाओं को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस सभी महिलाओं से पूछतांछ कर इनके आपराधिक इतिहास का पता लगाने में जुट गईं है।

आपको बता दें कि सर्राफा बाजार में राकेश कुमार सोनी की दुकान है। जहां पर आज 5 महिलाएं ग्राहक बनकर पहुंची थीं। महिलाओं ने पैंडिल और झुमकी दिखाने को कहा। जिसपर शातिर महिलाओ ने 72 हजार रुपए की झुमकी चोरी कर दुकान से भागने लगीं। इस पर आभूषण विक्रेता राकेश को उन महिलाओं पर शक हो गया। जिस पर अन्य दुकानदारों को बुलाकर भाग रही महिलाओं को पकड़ कर दुकान में बैठा लिया। दुकानदार ने महिलाओं के पास से चोरी की झुमकी बरामद कर ली है।

शहर में सर्राफा बाजार की दुकानों को निशाना बनाने की यह कोई पहली वारदात नही है। इससे पहले भी सर्राफा व्यापारियों से ठगी और चोरी की कई वारदात हो चुकी है। ग्राहक बनकर शातिराना तरीके से चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है जिस पर लगाम लगती नही दिखाई दे रही। इन महिला अपराधियों ने दुकानदार को अपनी बातो में उलझाकर सोने चांदी के जेवर पर हांथ साफ़ कर दिया था। लेकिन गनीमत रही कि काउंटर में पड़े पैंडेल और झुमकी गायब देख दुकानदार ने सभी महिलाओं को अन्य दुकानदारों की मदद से रंगे हाथ पकड़ लिया। उनके पास से जेवर बरामद हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी पांचों महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है।

REPORT BY – RAMAKANT MISHRA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR