खादी के आगे खाकी नतमस्तक…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :-   गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सीएम योगी अपने शिष्यों को आशीर्वाद देने  लिए पहुंचे. आपको बता दे की सीएम योगी भले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री हो लेकिन वो गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी है. इसी के तहत सीएम योगी गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर पहुचे थे. हालाँकि  शिष्य के रूप अगर गुरु से आशीर्वाद लिया जाए तो गलत नहीं होगा लेकिन अपने पद की गरिमा को धूमिल करते हुए यदि ऐसा किया जाये तो यह ज़रूर गलत है. इस मौके पर  एक पुलिस  उपाधीक्षक  ने  सीएम योगी को तिलक लगाया, और सीएम योगी आशीर्वाद देती हुई मुद्रा में नज़र आ रहें हैं.  हालंकि इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी कोई भी  प्रतिकिया देने से  बचते नज़र आ रहें हैं.

यह भी पढ़े-आज है इस अभिनेत्री का जन्मदिन…

जानकारी के अनुसार गुरु पूर्णिमा के दिन जब योगी शिष्यों को आशीर्वाद दे रहे थे, इसी बीच यह पुलिस अधिकारी भी उनके सामने आशीर्वाद के लिए बैठ गया. डीएसपी रैंक के अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह  खाकी वर्दी में सीएम योगी के सामने शीष  झुकाए हुए नज़र आयें.आपको बता दे  इनकी छवि  शहर में एक तेज तर्रार अधिकारी के रूप में हैं . अब उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल ज़रूर हो रही हैं. वर्तमान समय में गोरखनाथ सर्किल में बतौर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण कुमार सिंह  तैनात हैं . हालाँकि इससे पहले भी ऐसे वाकये आम हो चुके हैं जहाँ अधिकारीगण मंत्रियो के कदमो में नजर आयें… कोई अधिकारी किसी मुख्यमंत्री की चप्पल उठाता हुआ नज़र आया तो कोई अधिकारी किसी मंत्री के चरणों को स्पर्श करता नज़र आया .

हालाँकि आप अपने गुरु से आशीर्वाद ज़रूर ले सकतें हैं और नतमस्तक होना भी गलत नहीं हैं और बडो के सामने सर झुकाना भी गलत नहीं हैं पर जब आप किसी पद पर हो तो उस पद की गरिमा को भी बनाये रखना उतना ही ज़रूरी है … जितना की बडो का आशीर्वाद…संज्ञान में यह भी आया है कि इस बात की चर्चा मीडिया में होने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने फेसबुक अकाउंट पर डाली गयी फोटोज को तत्काल हटा लिया, जिसके द्वारा फोटोज को शेयर किया गया था और इसके बाद  अपना फेसबुक अकाउंट भी डिलीट कर दिया है.