दबंगों ने एक व्यक्ति का ट्रैक्टर जलाया और उसके साथ जमकर की मारपीट

CRIME UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- यूपी के बलरामपुर जिले में दबंगों का कहर देखने को मिला है यहां दबंगों ने एक व्यक्ति का ट्रैक्टर जलाया और उसके साथ जमकर मारपीट की। आरोप है कि दबंगों ने उसके लड़के से मोबाइल और बाइक भी लूट ली। पूरे मामले में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लेकिन एक माह बीतने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर अब पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। पीड़ित ने दबंगो के डर से अपने घर के बाहर घर और खेत बेचने के लिए लिख दिया है और पलायन करने को मजबूर है।

मामला थाना महाराजगंज तराई के लौकहवा गांव का है यहां के रहने वाले रामशंकर ने थाना महाराजगंज तहरीर देकर एक मुकदमा दर्ज कराया है। इसके तहत उन्होंने बताया है कि उनका लड़का ड्राइवर के साथ खेत पर दबाही के लिए गया हुआ था वही कलीम, सियाराम व राजेंद्र ने खेत पर पहुंचकर विवाद किया और मारपीट कर मोबाइल व बाइक लूट ली साथ ही ट्रैक्टर में आग लगा दी। पूरे मामले में पीड़ित रामशंकर की तहरीर पर पुलिस ने 394, 435, 323, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। लेकिन एक माह का बीतने के बाद भी जब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पीड़ित में आला अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में मजबूर होकर पीड़ित ने अपने घर के बाहर घर और खेत बेचने के लिए बोर्ड लगा दिया है और खुद गांव छोड़कर चले जाने की बात कह रहा है।

पूरे मामले पर आलाधिकारियों ने मामले में चुप्पी साध रखी थी। आज मीडिया के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। सीओ ललिया सर्किल राधारमण सिंह ने बताया कि पूरे घटना ने ट्रैक्टर का जलना संदिग्ध है लूट की धारा 394 के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं इसलिए उसे हटा दिया गया है मुकदमे के अन्य धाराओं में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Reported By:- Gulam Nabi

Posted By:- Amitabh Chaubey