ग्रासिम इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया पशु स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

UP Special News

सोनभद्र (जनमत न्यूज) : जनपद सोनभद्र के रेणुकूट में स्थित ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के इकाई प्रमुख एस एन शास्त्री एवं कार्मिक विभाग के प्रमुख प्रभात पांडे के देखरेख में संचालित सीएसआर कार्यक्रम के तहत आज मकरा ग्रामसभा के पंचायत भवन के पास किसानों का एक चैपाल लगाया गया। जिसमें किसानों के पशुओं के स्वास्थ्य लाभ दिलाने हेतु संस्थान के सीएसआर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी अमर सिंह व स्थानीय मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. मनीष कुमार मौर्या एवं उनके टीम के संयुक्त देख रेख में पशुओं को स्वस्थ्य रखने व उन्हें पौस्टिक आहारों के बारे में काफी विस्तृत रुप से बताया गया। इस चैपाल में खासकर गर्मी के दिनो में पशुओं को होने वाले रोगों के निवारण के बारे में बताया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ महिला ग्राम प्रधान सीता देवी द्वारा किया गया। उक्त कार्यक्रम में ग्रामीण किसानों ने हिस्सा लिया। पशु चिकित्सा अधिकारी डा मनीष कुमार मौर्या और उनके सहयोगी डा शिव गोपल सेठ व बृजेश सिंह के परामर्श से ग्रासिम सस्थान ने किसानों को निशुल्क दवा वितरित किया।

इस कार्यक्रम से क्षेत्र के सभी किसानों में काफी खुशी दिखाई दी। तथा इन सभी ग्रामीण किसानों ने संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में रामकेवल यादव, राम भगत यादव, छोटू कुमार, कमला प्रसाद, करण लाल, एवं महिलाओं में सियादेवी, किसमतिया देवी, सपना, आदि अनेकों ग्रामीण जन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर ग्रासिम इंडस्टरीज लिमिटेड के सीएसआर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी अमर सिंह ने मौजूद सभी ग्रामीण किसानों को धन्यवाद दिया।

 

REPORTED BY SHARAD SOMANI

POSTED BY AMBUJ MISHRA