डीडीयू जंक्शन पर मिला नोटों का “जखीरा”…

UP Special News

चंदौली  (जनमत) :- यूपी के चंदौली जिले के  डीडीयू जंक्शन पर नोटों का जखीरा बरामद होने का लगातार सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज जीआरपी और आरपीएफ पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई में प्लेटफार्म संख्या 1/2 से दो संदिग्धों की तलाशी लेने पर उनके पास से 55 लाख नगदी बरामद हुए। दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने की एवज में दोनों युवकों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई जारी है। सूचना पर पहुंची वाराणसी आयकर विभाग की टीम गिरफ्तार युवकों से पूछताछ में जुटी है।

विदित हो कि डीडीयू जंक्शन पर अवैध नोटों का जखीरा मिलने का क्रम सा लगा है। रेलवे प्रशासन के निर्देशन में अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने में जुटी जीआरपी व आरपीएफ पुलिस द्वारा लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में दो दिन पूर्व मिले 15 लाख से अधिक नगदी के बाद सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। चेकिंग अभियान के दौरान जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने प्लेटफार्म संख्या 1/2 पर दो संदिग्ध प्रतीत हो रहे दो युवकों को रोक पूछताछ और तलाशी ली तो दोनों युवकों के पिट्ठू बैग से 55 लाख नगदी रुपए बरामद हुए। आवश्यक दस्तावेज नहीं दिखा पाने के बाद जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई। सूचना पर वाराणसी आयकर विभाग की टीम दोनो युवकों से बरामद कैश के बाबत छानबीन में जुटी है।
जीआरपी प्रभारी सुरेश सिंह ने बताया कि बरामद कैश के बाबत आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। बरामद 55 लाख कैश टैक्स चोरी से जुड़ा है। गिरफ्तार दोनो अभियुक्त विशाल जाधव और रविंद्र मंडले निवासी महाराष्ट्र के खिलाफ विधिक कार्रवाई जारी है। दोनों वाराणसी से नोटों का खेप लेकर महाराष्ट्र जा रहे थे।

13 अभियुक्तों समेत पांच करोड़ से अधिक नगदी बरामद…

डीडीयू जंक्शन जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि वर्ष 2023 में अभी तक डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कुल 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच करोड़ से अधिक की नगदी बरामद की गई है।

REPORT- UMESH SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…