धार्मिक स्थल पर काले तेल से पोती “हनुमान जी की मूर्तियां”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) : यूपी के अलीगढ़ थाना टप्पल क्षेत्र के गांव करनपुर में असामाजिक तत्वों के द्वारा देर रात हिंदू देवी देवताओं में आस्था रखने वाले हिंदू भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। जहां करनपुर गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर एवं धार्मिक स्थल पर रखी हनुमान जी की मूर्तियो सहित अन्य मूर्तियों पर असामाजिक तत्वों के द्वारा काले तेल का इस्तेमाल करते हुए हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को काले तेल सहित गिरीस से पोत दिया गया। असामाजिक तत्व हनुमान जी की मूर्तियों को काले तेल और गिरीश से पोतने के बाद घटना को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। सुबह ग्रामीण धार्मिक स्थल पर पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। धार्मिक स्थल पर चारो तरफ रखी हनुमान जी की मूर्तियां सहित अन्य सभी मूर्तियां काले तेल और गिरीश से पुती पड़ी थी। इससे ग्रामीणों सहित भक्तों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने मंदिर परिसर पर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू करते हुए कार्रवाई में जुट गई।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव करनपुर में असामाजिक तत्वों के द्वारा देर रात गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर एवं धार्मिक स्थल पर रखी हनुमान जी की मूर्ति सहित चार मूर्तियों पर काला तेल से पोते जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गांव के बाहर स्थित वर्षों पुराने धार्मिक स्थल में रखी हनुमान जी की मूर्तियों पर असामाजिक तत्वों के द्वारा डाले गए काले तेल ओर काले तेल से सभी मूर्तियों को पोते जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण सहित भगवान में आस्था रखने वाले हनुमान जी के भक्त मौके पर पहुंच गए। जहां असामाजिक तत्वों के द्वारा काले तेल और ग्रीश से पोती गई हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को काले तेल से पुता हुआ देख स्थानीय ग्रामीणों और भक्तों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर धार्मिक स्थल पर ही जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।वही धार्मिक स्थल पर काले तेल और गिरीश से हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियां पोते जाने की सूचना किसी ग्रामीण के द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई।

धार्मिक स्थल पर रखी हनुमान जी की मूर्तियां सहित अन्य मूर्तियों पर काला तेल डालें और काले तेल से मूर्तियों के पोते जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका पुलिस सहित उच्च अधिकारी घटनास्थल मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्तियों को काले तेल से पोते जाने और गिरीश लगाने से गुस्साए ग्रामीणों और भगवान में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं को असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया। जिसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद से धार्मिक स्थल की सफाई कराई गई। वही पुलिस तहरीर के आधार पर कार्यवाही किए जाने की बात कह रही है। वही स्थानीय ग्रामीण युवक सूरज कुमार का कहना है कि गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर में चारों तरफ रखे हनुमान जी की मूर्ति सहित चार अन्य मूर्तियों पर देर रात मंदिर परिसर के अंदर घुसकर असामाजिक तत्वों के द्वारा हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य सभी मूर्तियों को काले तेल और गिरीश से पोत दिया गया। स्थानीय ग्रामीण सुबह जब मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य सभी मूर्तियां काले तेल से पुती हुई पड़ी थी। इसकी सूचना उनके द्वारा इलाका पुलिस सहित बजरंग दल को दी गई सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता और इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वही गांव के ही युवक वैभव शर्मा पुत्र वेद प्रकाश शर्मा के द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर में हुई घटना देर रात की है। सुबह करीब 5:00 बजे जब ग्रामीण मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो मंदिर के अंदर रखी हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य सभी मूर्तियां पर असामाजिक तत्वों के द्वारा काले तेल से पोत दी गई थी।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…